सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा के एक फ्लैट में हुई 30 करोड़ की चोरी लेकिन नहीं हुई शिकायत

ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से चोरी के बाद आरोपियों की बदली लाइफ स्टाइल सलारपुर गांव व उनके रिश्तेदारों में चर्चा का विषय बनी हुई थी।

Anchal Yadav
  • Jun 13 2021 5:47PM
ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से चोरी के बाद आरोपियों की बदली लाइफ स्टाइल सलारपुर गांव व उनके रिश्तेदारों में चर्चा का विषय बनी हुई थी। चोरी से पहले यहां रहने वाले तीनों आरोपी 2-4 हजार के छोटे-मोटे काम किया करते थे, लेकिन बाद में एकदम से पैसा आया तो रहन सहन बदल गया। स्कॉर्पियो गाड़ी ले आए और फिर उसी से शहर के फाइव स्टार होटल में खाना-खाने जाने लगे। साथ ही अपने दोस्तों को भी महंगे-महंगे होटल में दावत देते थे। जब कहीं बैठते थे तो सबसे मंहगी कार कितने की आती है उसे ही खरीदना है। ऐसी चर्चा करते थे। दिन रात प्रॉपर्टी खरीदने के लिए भागदौड़ भी आम हो गई थी।

गिरफ्तारी के बाद रिकवरी के लिए जब पुलिस टीम गांव गई तो गांव के लोगों ने बताया कि यह जिस किसी से भी मिलते थे उससे यही पूछते थे कि कोई प्रॉपर्टी बिक रही हो तो बताना। बिसरख एरिया में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी आरोपी खरीद भी चुके थे।

नोएडा पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को इस चोरी का खुलासा किया था। इनके कब्जे से 13 किलो सोना व करीब 57 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सलारपुर गांव से राजन भाटी, अनिल व बिंटू शर्मा हैं। वहीं भूड़ा गांव से नीरज व जय सिंह आरोपी हैं। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पड़ोसी व गांव के लोग इनकी बदली लाइफ स्टाइल से हैरान थे।


चोरी से पहले यह आरोपी कोई न कोई छोटा मोटा काम धंधा कर खर्च चलाते थे, लेकिन वह काम भी स्थायी नहीं था। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि अभी इस चोरी के मास्टर माइंड गोपाल सहित चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। इसके लिए टीम गाजियाबाद गई थी। लेकिन अभी कोई कामयाबी नहीं मिली है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के हिस्से में 4-4 किलो चोरी का सोना व 65-65 लाख कैश आया था। अब समस्या सोना बेचने की भी थी। इसका कारण सोने का एक-एक बिस्किट 1-1 किलो का था। एक आरोपी पहले सलारपुर व निठारी में एक सुनार की दुकान पर एक बिस्किट लेकर बेचने गया। तौल के बाद सुनार ने इतना कैश ही न होने की बात कही। बड़े शोरूम पर बिकवाने की बात पर आरोपी राजी नहीं हुए। फिर सोने के बड़े शोरूम व अन्य जगहों पर तुड़वा कर बिस्किट बेचते थे। वहां पुश्तैनी सोना बताते थे। कुछ के बदले में जेवरात भी बनवाए थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार