सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

June 2021 Bank Holiday: अगले माह इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. आजकल बैंकों द्वारा लोगों को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम का इस्तेमाल करने को प्रोत्साहित किया जा रहा है.

Sudarshan News
  • May 26 2021 10:23PM
June Bank Holiday List 2021: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. आजकल बैंकों द्वारा लोगों को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम का इस्तेमाल करने को प्रोत्साहित किया जा रहा है. फिर भी बैंक से जुड़े कुछ कामकाज करने के लिए अपनी बैंक की नजदीकी शाखा में जाना जरूरी हो सकता है. लेकिन बैंक जाने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि किन तारीखों पर बैंक की छुट्टी है यानी बैंक बंद रहेंगे. आइए जानते हैं कि अगले हफ्ते मंगलवार से शुरू हुए इस जून के महीने में कौन-से दिन बैंक बंद रहेंगे.

इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक
6 जून- रविवार (सभी जगह)
12 जून- दूसरा शनिवार (सभी जगह)
13 जून- रविवार (सभी जगह)
15 जून- Y.M.A. डे/राजा संक्रांति (आइजॉल, भुवनेश्वर)
20 जून- रविवार (सभी जगह)
25 जून- गुरू हरगोबिंद सिंह जी का जन्मदिन (जम्मू)
26 जून- चौथा शनिवार (सभी जगह)
27 जून- रविवार (सभी जगह)
30 जून- Remna Ni (आइजॉल)

जरूरी काम निपटा लें
बैंकों में जून महीने में होने वाली छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए आपको बैंकिंग संबंधी काम पहले ही निपटा लेने चाहिए. अगले महीने कई दिन बैंकों में लगातार दो दिन की छुट्टियां पड़ रही हैं. जैसे कि 12 और 13 जून को छुट्टी है. इसी तरह जम्मू में 25, 26 और 27 जून को लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे. दूसरी जगहों में 26 और 27 जून लगातार दो दिन की छुट्टी है. ऐसे में कैश, डिपॉजिट, निकासी संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्हें पहले ही पूरा कर लेना चाहिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार