सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

188 दिन बाद दर्शकों के लिए खुले तेजोमहालय के दरवाजे... चीनी पर्यटक बना पहला दर्शक..

करीब छः महीने बाद जब दर्शकों के लिए खुले तेजोमहालय के दरवाजे... तब उसे निहारने वाला पहला पर्यटक बना एक चीनी नागरिक

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Sep 21 2020 5:27PM

कोरोना की दस्तक के बीच मार्च में बंद हुआ तेजोमहालय आज सोमवार से दर्शकों के लिए कुछ हिदायतों के साथ खोल दिया गया। 188 दिनों से बंद रहे ताज को सबसे पहले निहारने का मौका एक चीनी पर्यटक को मिला। लद्दाख में जारी भारत-चीन तनातनी के बीच एक चीनी पर्यटक का ताज को सबसे पहले निहारना अपने आप में काफी दिलचश्प है। प्रेम की इस निशानी के अरसे बाद खुलने पर चीन के रहने वाले लियांग चिंग चेंग अपने आपको रोक नहीं पाए और ताजमहल का दीदार करने के लिए सबसे पहले पहुंच गए।

चेंग के ताज दीदार से एक चीज साफ होती है कि सीमा पर तनाव को लेकर चीनी पर्यटकों के मन में भारत को लेकर किसी तरह की खटास नहीं है। कोरोना वायरस के उद्गम के तौर पर चीन पूरी दुनिया में बदनाम है। ऐसे माहौल में चीनी नागरिक दुनिया भर में अलग नजरिए से देखे जा रहे हैं लेकिन ताज का दीदार करने आए चेंग के साथ ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। लोग उनके साथ काफी दोस्ताना अंदाज में रहे। अन्य देशों के नागरिकों के साथ ही स्थानीय लोगों में भी चीनी पर्यटक को लेकर कोई अलग भावना दिखाई नहीं दी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार