सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

महाराष्‍ट्र: कोरोना से 63 लोगों की मौत और 2940 केस, कुल आंकड़ा 44 हजार पार

पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से 63 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया है.

Abhishek Lohia
  • May 22 2020 9:28PM

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) में सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को राज्य में 2940 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है. नए मामलों में 1751 केस मुंबई से है. इसके बाद मुंबई में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित मरीजों का आकंड़ा 27251 पर पहुंच गया है जबकि 909 लोगों की मौत हुई है.

बात अगर पूरे महाराष्ट्र की जाए तो पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से 63 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीज 61% हैं. देश के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीजों की हिस्सेदारी 22% है. वहीं राज्य में इस बीमारी से अब तक 12583 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

विलासराव देशमुख सरकारी चिकित्सा संस्थान में विषाणु विज्ञान संस्थान के प्रमुख डॉक्टर विजय चिंचोलकर ने कहा कि एक व्यक्ति यहां लेबर कॉलोनी में संक्रमित पाया गया है, जो कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक के बीदर से आया है. दूसरा व्यक्ति कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट उदगिर में संक्रमित पाया गया है.

पुलिसकर्मी भी संक्रमित
महाराष्ट्र में आम जनता के अलावा कोरोना योद्धा पुलिसकर्मी भी इस संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. अब तक 1666 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

धारावी ने बढ़ाई टेंशन
मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले धारावी में सामने आए हैं. यहां कोरोना के अब तक 1,327 मामले आ चुके हैं और 56 मौतें हो चुकी हैं. यह सब मुंबई को भारी नुकसान पहुंचाता है, क्योंकि भीड़ के कारण वायरस को फैलने से रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा है.

पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार सुबह तक भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,18,447 हो गई है. पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है. अभी तक 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार