सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Breaking News: मंडोली जेल में 17 कैदी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

जेल महानिदेशक के मुताबिक जिन कैदियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें अलग बैरक में भेज दिया गया है जहां डॉक्टर लगातार उनकी हालत पर निगाह रखे हुए हैं

Abhishek Lohia
  • Jun 22 2020 11:51PM
केंद्रीय कारागार तिहाड़ के अंतर्गत आने वाली मंडोली सब जेल के 17 और कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी जेल के एक कैदी कंवर सिंह की कोरोना के कारण मौत हो गई थी, जिसके बाद उसकी बैरक में रहने वाले 29 कैदियों का कोरोना टेस्ट जेल प्रशासन ने कराया था.

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल के मुताबिक मंडोली जेल नंबर 14 में कंवर सिंह नामक कैदी बंद था, जिसे हत्या के आरोप में जेल भेजा गया था. कंवर सिंह की 15 जून 2020 को अचानक मौत हो गई थी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के दौरान यह बात सामने आई थी कि वह कोरोना पॉजिटिव था.

कंवर सिंह की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जेल प्रशासन ने उसकी बैरक में मौजूद सभी 29 कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट में बैरक में मौजूद 29 में से 17 कैदियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जबकि 12 कैदियों का कोरोना नेगेटिव आया है.

जेल महानिदेशक के मुताबिक जिन कैदियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें अलग बैरक में भेज दिया गया है जहां डॉक्टर लगातार उनकी हालत पर निगाह रखे हुए हैं और अभी तक की ताजा स्थिति के मुताबिक सभी की हालत स्थिर बताई गई है. 29 में से 12 कैदी जिनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है, उन्हें भी अलग बैरक में क्वारंटीन कर दिया गया है .

जेल प्रशासन के मुताबिक तिहाड़ जेल में अब तक कुल 40 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें से 16 कैदी ठीक हो गए थे, जबकि एक की मौत हो गई थी. जेल प्रशासन के मुताबिक जेलकर्मियों में भी 46 कर्मी करोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें से 12 जेलकर्मी अभी तक ठीक हो चुके हैं. जेल प्रशासन का दावा है कि तिहाड़ जेल में कोरोना से संबंधित सभी नियमों का पालन किया जा रहा है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार