सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BSF, ITBP, CRPF में कोविड-19 के 108 नये मामले

बल में कोविड-19 के कुल 421 मामले सामने आये हैं, जिनमें 151 कर्मी इलाजरत हैं जबकि 270 संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. आईटीबीपी में कोविड-19 से अब तक तीन कर्मियों की जान गई है.

Abhishek Lohia
  • Jul 5 2020 11:54PM
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में शामिल बीएसएफ (BSF), आईटीबीपी (ITBP) और सीआरपीएफ (CRPF) के करीब 108 कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रविवार को पुष्टि हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने नवीनतम आंकड़ों का उल्लेख करते हुए बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में 36 नये मामले सामने आये हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 33 कर्मी संक्रमण मुक्त हुए हैं. बल में अब तक कोविड-19 (Covid-19) के कुल 1,348 मामले सामने आये हैं, जिनमें 526 कर्मी इलाजरत हैं जबकि 816 इस रोग से उबर चुके हैं.

बीएसएफ में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पांच कर्मियों की जान चली गई. वे पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) से लगी सीमा पर पहरेदारी में तैनात थे. इनमें वह कर्मी भी शामिल है, जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, लेकिन बाद में कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. चीन (China) से लगी 3,488 किमी लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर निगेहबानी की जिम्मेदारी संभाल रही भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo-Tibet Border Police) में संक्रमण के 18 नये मामले सामने आये हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में एक कर्मी संक्रमण मुक्त हुआ है.

बल में कोविड-19 के कुल 421 मामले सामने आये हैं, जिनमें 151 कर्मी इलाजरत हैं जबकि 270 संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. आईटीबीपी में कोविड-19 से अब तक तीन कर्मियों की जान गई है.

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 54 कर्मियों के संक्रमित होने की रविवार को पुष्टि हुई. संक्रमण मुक्त होने के बाद नौ कर्मियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल में 808 कर्मी अभी इलाजरत हैं जबकि 747 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. बल में कोविड-19 से अब तक नौ कर्मियों की जान गई है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीनों बलों में ज्यादातर नये मामलों में वे कर्मी हैं जो लौट कर अपनी इकाइयों में आ रहे हैं और ड्यूटी फिर से शुरू करने से पहले जिन्हें 14 दिनों के अनिवार्य पृथक-वास में रखा गया है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें