सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गौतमबुद्धनगर में 10 नए थाने व दो चौकियां खोली जाएगी

गौतमबुद्धनगर में 10 नए थाने व दो चौकियां शीघ्र खोले जाएंगे, फेस 1 में एकड़ भूमि आवंटित तो सेक्टर 143 में 4300 वर्गमीटर भूमि चिन्हित

Anchal Yadav
  • Jun 22 2021 5:15PM
गौतमबुद्धनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होने के उपरांत गौतमबुद्धनगर में कानून-व्यवस्था, अपराध नियंत्रण एवं जनता को शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश शासन एवं मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश लखनऊ से समन्वय स्थापित करके कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में 10 नए थाने व 2 पुलिस चौकियों की स्थापना तथा अधिकारियों के रहने हेतु आवासीय व्यवस्था एवं कर्मचारियों के रहने हेतु ट्रांजिट हॉस्टल, बैरक/महिला बैरक के निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप थाना फेस-1 के लिए 01 एकड़ भूमि नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से आवंटित कराई गई है एवं थाना सेक्टर- 142 के लिए 4300 वर्ग मीटर भूमि चिन्हित की जा चुकी है, जिसका आवंटन शीघ्र ही प्रस्तावित है।

इन दोनों थानों की अनुमति शासन द्वारा प्रदान की जा चुकी है। नोएडा विकास प्राधिकरण के सहयोग से ही प्राधिकरण के क्षेत्रांतर्गत 04 अन्य थानों में से 1. थाना- सेक्टर- 63, 02.थाना- ओखला बैराज, व 3. थाना सेक्टर- 115 हेतु भूमि आवंटित हो चुकी है। एवं थाना सेक्टर 106 हेतु भूमि का आवंटन शीघ्र ही प्रस्तावित है। यमुना एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण के सहयोग से भी यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत 04 थाने यथा 1. थाना सेक्टर- 18/6डी, 2. थाना सेक्टर- 29, 3. थाना सेक्टर- 25ए हेतु भूमि आवंटित हो चुकी है एवं थाना दयानतपुर व पुलिस चौकी रन्हेरा हेतु भूमि चिन्हीकरण की कार्यवाही प्राधिकरण के स्तर पर प्रस्तावित है इसके अतिरिक्त ग्रेटर नोएडा क्षेत्रांतर्गत पुलिस चौकी झुप्पा के निर्माण कार्यों हेतु भी भूमि का आवंटन हो चुका है।

 पुलिस लाइन गौतमबुद्धनगर में ट्रांजिट हॉस्टल (जी+12) का निर्माण, 48 महिलाओं के लिए हॉस्टल/बैरक का निर्माण, पुरुषो के लिए 200 बेड हॉस्टल/बैरक का निर्माण तथा 200 व्यक्तियों की क्षमता वाली बहुमंजिला बैरक के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। इन कार्यों को गुणवत्ता पूर्वक त्वरित गति से पूर्ण कराने हेतु कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार