सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानों की सेवा; हरदीप सिंह पुरी

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है. हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी.

Abhishek Lohia
  • May 20 2020 5:13PM

देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा 25 मई से शुरू हो जाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है. हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी. हरदीप पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी. सभी हवाई अड्डों को सूचना दी जा रही है. यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है. शुरुआत में इन सेवाओं में एक तिहाई यात्री ही शामिल हो सकेंगे। इन सभी यात्रियों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करना होगा। 

https://twitter.com/HardeepSPuri/status/1263068920690302977

इससे पहले 15 मई को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने यात्रियों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए गए थे. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने छः सूत्रीय दिशानिर्देश जारी किये है. जिसमें ‘आरोगय सेतु एप’ डाउनलोड करना, वेब-चेकइन करना और बोर्डिंग पास का प्रिंट आउट लाना अनिवार्य है.
1. एएआई ने अपने दिशानिर्देश में कहा है कि यात्रियों के लिए आरोग्य सेतू एप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा.
2. मास्क पहनने सहित दूसरे सुरक्षात्मक कदम उठाना जरूरी होगा.
3. मुसाफिरों को 4 फिट की सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेंसिंग मेंटन करना होगा.
4. बोर्डिंग कार्ड प्रिंटिग के बजाय वेब चेक इन करना होगा. और उसका प्रिंट आउट साथ रखना होगा.
5. मुसाफिरों को अपने हाथ समय समय पर धोना होगा या सैनिटाइज करना होगा. 350 ml की सैनेटाइज़र की बोतल हर समय अपने साथ रखनी होगी.
6. मुसाफिरों को एयरपोर्ट स्टॉफ के साथ सहयोग करना होगा.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार