सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के दस्तावेज जैसा है : निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के दस्तावेज जैसा है।

Ankur Pratap
  • May 5 2024 5:35PM
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के दस्तावेज जैसा है। इसलिए, इस पर सवाल उठाना भाजपा का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को लागू कर दिया जाए, तो भारतीय अर्थव्यवस्था जो अभी विश्व की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है, वह वापस 5 नाजुक अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो जाएगी। 

कांग्रेस का घोषणापत्र राष्ट्र के हित में नहीं है


निर्मला सीतारमण की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा की गई 'आर्थिक सर्वेक्षण और समाज के एक्स-रे' संबंधी टिप्पणी और भाजपा के इस आरोप की पृष्ठभूमि में आई है कि कांग्रेस सत्ता में आने पर धन के पुनर्वितरण की योजना बना रही है। वित्त मंत्री ने कहा कि यह सबसे खराब घोषणापत्र है, जो राष्ट्र के हित में नहीं है। 

निर्मला सीतारमण ने क्या कहा?

वित्त मंत्री ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सूचीबद्ध आश्वासनों को पूरा करने के लिए जरूरी वित्तीय योजना बनाई है। उन्होंने पूछा कि मैं जानती हूं कि वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं, लेकिन फिर भी पूछना चाहूंगी कि क्या कांग्रेस ने घोषणापत्र में सूचीबद्ध वादों को पूरा करने के लिए जरूरी खर्च पर होमवर्क किया है?

विकास के लिए कोई पैसा नहीं बचा था 

कांग्रेस शासित कर्नाटक का हवाला देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को यह जानने के बावजूद लागू करने का प्रयास किया कि उनके पास कोई फंड नहीं था। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक रूप से माना है कि उनके पास विकास के लिए कोई पैसा नहीं बचा था, क्योंकि पैसा चुनाव के दौरान किए गए पांच वादों को पूरा करने पर खर्च किया गया था। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार