सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

2030 तक भारत दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था में करेगा 60 फीसदी योगदान: मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था में एशिया और खासकर भारत की हिस्‍सेदारी बढ़ रही है.

Sudarshan News
  • Feb 23 2022 1:25PM
पुणे में चल रहे एशिया इकोनॉमिक डायलॉग में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर बेहद सकारात्‍मक बयान दिया है. पीआईसी के प्रेसिडेंट रघुनाथ मशेलकर के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की गति दुनिया में सबसे तेज है. हमारे पास दुनिया का सबसे बड़ा उपभोक्‍ता बाजार है, जिसके दम पर साल 2030 तक दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था में हमारा 60 फीसदी योगदान पहुंच जाएगा. अगले एक दशक से पहले ही भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बन जाएगा.

एशिया का बढ़ रहा दबदबा
मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था में एशिया और खासकर भारत की हिस्‍सेदारी बढ़ रही है. इस समय ग्‍लोबल इकॉनमी में एशिया आकर्षण का केंद्र और इसका दबदबा बढ़ता जा रहा. 2020 में महामारी से प्रभावित होने के बावजूद एशियाई देशों की जीडीपी पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा रही है.

तीन दिन तक चलेगा सम्‍मेलन
पुणे इंटरनेशनल सेंटर पॉलिसी रिसर्च थिंक टैंक और विदेश मंत्रालय की ओर से आयोजित किया जा रहा एशिया इकोनॉमिक डायलॉग 23 फरवरी से 25 फरवरी तक चलेगा. इस बार सम्‍मेलन की थीम Resilient Global Growth in a Post-Pandemic World रखा गया है, जिसमें महामारी से उबरते विश्‍व की चुनौतियों पर विभिन्‍न क्षेत्रों के दिग्‍गज चर्चा कर रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार