सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुशीनगर: सपा को वोट देने से मना किया तो दबंगों ने पीटकर कर दी बुजुर्ग ब्राह्मण की हत्या

कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के बघपरना गांव में दबंगों ने सपा को वोट देने से मना करने पर एक बुजुर्ग ब्राह्मण की पीटकर हत्या कर दी

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • May 11 2024 8:17PM
कुशीनगर : जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के बघपरना गांव मे बीती रात वोट देने को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने एक बुजुर्ग ब्राह्मण तथा उसके बेटे को निर्मम तरीके से पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया, जिसमें बुजुर्ग ब्राह्मण की इलाज के दौरान मौत हो गयी। बुजुर्ग ब्राह्मण की मौत के बाद अगले दिन सुबह परिजन शव को अस्पताल से लेकर नेबुआ नौरंगिया थाने पर पंहुचे और वहां शव रखकर हत्यारोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने तथा उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मामले कि सूचना पाकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए तथा आनन फानन में हत्यारोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवाया।

मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय थानाक्षेत्र के बघपरना निवासी शम्भू चौधरी तथा ओमप्रकाश चौधरी के पुत्रों की उसी गांव के घनश्याम पाठक के पुत्र के साथ हुए चुनावी बहस के बाद सपा को वोट देने से मना करने के बाद शंभु चौधरी सहित अन्य उसके सहयोगियों ने घनश्याम पाठक को लाठी-डण्डे से बेरहमी से पीटकर मौत की नींद सुला दिया, इस दौरान पिता को बचा रहा पुत्र हमले में बुरी तरह घायल हो गया। बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों ने हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को थाने के सामने मृतक का शव रखकर प्रदर्शन किया, आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर पुलिस मामले को शांत कराने के प्रयास करती रही इस दौरान थानाध्यक्ष नेबुआ नौरंगिया से परिजनों की तीखी बहस भी होने की बात सामने आयी किन्तु मृतक के घर वाले हत्यारे शम्भू और अन्य की गिरफ्तारी पर अडिग रहे। चूंकि घटना को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी फरार हैं लेकिन पुलिस द्वारा आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने का आश्वासन देने के बाद मृतक परिवार के लोग किसी तरह शांत हुए, इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रात शुक्रवार को जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र बघपरना गांव के निवासी अमित पाठक पुत्र राधेश्याम पाठक के घर सामने इसी गांव के निवासी शम्भू चौधरी पुत्र वैजेन चौधरी, अंकित चौधरी, नितेश चौधरी पुत्र शम्भू चौधरी व अभिषेक चौधरी पुत्र ओमप्रकाश चौधरी के बीच वोट देने को लेकर बहस हो रही थी इस दौरान अमित पाठक ने समाजवादी पार्टी को वोट देने से मना किया, जिसपर पहले कहासुनी हुई फिर देखते ही देखते चौधरी परिवार के लोगों ने अमित पाठक पर लाठी-डण्डा के साथ हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जान बचाने के लिए अमित अपने घर में भागा तो हमलावर घर में घूसकर मारने लगे, तभी बेटे को पीटता देख पिता राधेश्याम पाठक बीच-बचाव करने लगे। इसके बाद हमलावर राधेश्याम पर टूट पडे और लाठी-डण्डे से बुरी तरह पीटकर मरणासन्न अवस्था में पहुंचाकर फरार हो गये। परिजन आनन-फानन में पिता-पुत्र को रात में ही कोटवा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये जहां चिकित्सको ने पिता राधेश्याम पाठक की नाजुक स्थित को देखते हुए गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर जाते ले जाते समय रास्ते में ही राधेश्याम की मृत्यु हो गयी।

मृतक के परिजनों का कहना है कि वोट डालने को लेकर शम्भू चौधरी सहित अन्य लोगो से बहस शुरू हुई दबंगों ने पूछा कि कौन सी पार्टी को वोट दोगे ? इस पर अमित ने भाजपा को देने की बात कही जिस पर शम्भू चौधरी, अंकित घौधरी, नितेश चौधरी आदि ने सपा को वोट करने के लिए कहा लेकिन अमित ने जब सपा को वोट करने से मना किया तो इसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। इसके बाद वह लोग अमित को मारने लगे, अमित जब जान बचाने के लिए घर में भाग कर आया तो वह लोग घर घुसकर पिता राधेश्याम को लाठी-डण्डा से पीटने लगे और बुरी तरह से पीट कर फरार हो गये, जिसके बाद मेडिकल कॉलेज ले जाते समय उनकी रास्ते में मौत हो गयी।

राधेश्याम पाठक की मौत हो जाने के बाद परिजन शनिवार को सुबह मृतक राधेश्याम का शव लेकर थाने पर पँहुचे और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गेट के सामने शव रखकर प्रदर्शन करने लगे। परिवार के साथ-साथ कुछ गांव वाले भी वहां मौजूद थे, मामले कि नजाकत को समझते हुए पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया और भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।

घटना के सम्बन्ध में एडिशनल एसपी रितेश प्रताप सिंह ने कहा कि मामले के सम्बन्ध में स्थानीय थाने नेबुआ नौरंगिया में मृतक के परिवार की तहरीर पर भादस 1860 की धारा  307, 302, 452 के तहत शम्भू चौधरी, अंकित चौधरी, नितेश चौधरी तथा अभिषेक चौधरी के विरुद्ध नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, हत्यारोपी गांव के ही रहने वाले हैं, फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है, आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया है, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार