बधाई दीजिये भारतीय सेना की वॉलीबाल टीम को जिसने रौंद दिया है पाकिस्तान सेना की वॉलीबाल टीम को 3 – 0 से

भारत के सैनिको ने उस समय देश को तब प्रफुल्लित होने का मौक़ा दिया जब रूस में चल रहे संयुक्त युद्धाभ्यास में आयोजित एक मैच में भारतीय शूरवीरों ने पाकिस्तान फौजियों को वॉलीबाल मैच में धूल चटा दी . भारत की सेना ने इस जीत के साथ साबित कर दिया है की मैदान चाहे जंग का हो या खेल का , पाकिस्तान की औकात उनके आगे चींटी के बराबर भी नहीं है . यद्द्पि इस बात को पूरी दुनिया वैसे भी पहले से ही स्वीकार करती आई है .

ज्ञात हो की रूस में एससीओ (शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन) देश काउंटर टेररिज्म के खिलाफ सैन्य अभ्यास कर रहे हैं, . इसमें वो देश हैं जो आतंक से कहीं न कहीं जूझ रहे हैं . हालांकि इसमें पाकिस्तान ही एक ऐसा देश है जो उस आतंकवाद से जूझ रहा जिसको उसने खुद पैदा किया है .. इस युद्धाभ्यास में भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने भी भाग लिया है। इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब भारत और पाकिस्तान की सेनाएं एक साथ मिलिट्री ड्रिल में हिस्सा ले रही है।

इसी सैन्य अभ्यास के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच एक वॉलीबॉल मैच का आयोजन भी हुआ, जिसमें इंडियन आर्मी ने पाकिस्तानी आर्मी को हरा दिया।  रूस में खेले गए वॉलीबॉल मैच में इंडियन आर्मी के राजपूत रेजिमेंट ने पाकिस्तान को 3-0 से हरा दिया। सबसे बड़ी बात इसमें ये थी की इस मैच के दौरान भारत का पुराने दोस्त रूस की आर्मी भारत को सपोर्ट कर रही थी, तो वहीं चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) पाकिस्तान के साथ खड़ी थी। यह मैच एससीओ के पीस मिशन एक्सरसाइज के अंतर्गत खेला गया था, जिसका आयोजन रूस के सेंट्रल मिलिट्री कमीशन ने किया था। इस जीत के बाद भारत के रणबांकुओं को देश के हर हिस्से से बधाई मिलना शुरू हो गयी है . इतना ही नहीं रूस में भी भारत की इस जीत को ख़ुशी से स्वीकार किया गया है .

 

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *