Breaking News:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई गिरफ्तार.. आतंकियों से कनेक्शन का शक.. पूरे ऑस्ट्रेलिया में प्रसिद्ध था उस्मान देशभक्त खिलाड़ी के रूप में

6 दिसंबर से भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़, उस्मान ख्वाजा के भाई अर्सलान ख्वाजा को ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस्मान के भाई अर्सलान ख्वाजा को आतंकी गतिबिधियों में शामिल होने के शक में गिरफ्तार किया है. बता दें कि उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, उन पर आरोप है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री मैलकोम टर्नबुल और अन्य सांसदों पर आतंकी हमलों के प्लान में शामिल थे. पुलिस ने बयान में कहा, ”गिरफ्तार की वजह इसी साल अगस्त में यूनिवर्सिटी ऑफ (न्यू साउथ वेल्स) ग्राउंड्स में पाए उस दस्तावेज को बताया जा रहा है जिसमें आतंकवादी हमले का प्लान था.”  ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के मुताबिक, 39 वर्षीय अर्सलान ख्वाजा से एनएसडब्ल्यू पुलिस ने मंगलवार (4 दिसंबर) को उनसे ज्वाइंट काउंटर टैरेरिज्म टीम ने सवाल पूछे. ये दस्तावेज एनएसडब्लूय यूनिवर्सिटी से अगस्त में बरामद किए गए थे.

अर्सलान ख्वाजा की गिरफ्तारी गलत दस्तावेज बनाने के मामले में एक श्रीलंकन की गिरफ्तारी के तीन सप्ताह बाद हुई है. हालांकि, बाद में उन पर लगे आरोप गलत साबित हो गए थे. मोहम्मद कामेर निलार निजामद्दीन वापस श्रीलंका लौट गए और उन्होंने गुलबर्न परमैक्स जेल में रखे जाने के लिए मुआवजे की मांग की है. एनएसडब्ल्यू यूनिवर्सिटी के कांट्रेक्टर को भी आतंकी गतिविधियों के लिए गलत दस्तावेज बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है. वह भी चार सप्ताह जेल में रहा है. सितंबर में उसे जेल से छोड़ा गया था. बाद में हैंड राइटिंग विशेषज्ञ ने निजामद्दीन की लेखनी में फर्क पाया और उनपर लगे आरोप खारिज कर दिए गए. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के भाई को मंगलवार ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गिरफ्तार किया. अर्सलान ख्वाजा को ऑस्ट्रेलिया में काउंटर टैरेरिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *