दलित के घर शादी थी, लेकिन अचानक होने लगी उसके घर पर पत्थरों की बौछार, ठीक कश्मीरी अंदाज में.. वो लौट रहे थे ईद की नमाज के बाद

ईद के दिन मजहबी उन्मादी आक्रान्ताओं के कहर से उत्तर प्रदेश का भदोही शहर दहल गया. ईद की नमाज पढ़कर वो आये तथा जिस दलित के घर में शादी हुई थी, उसके घर पर कश्मीरी अंदाज में भयंकर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिससे क्षेत्र में सनसनी मच गयी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में भदोही के शहर कोतवाली क्षेत्र में ये बबाल दलित की बारात में आर्केस्ट्रा पार्टी के मंच पर मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा छेड़खानी को लेकर हुआ.

भदोही पुलिस के अनुसार नई बाजार फत्तूपुर के दलित बस्ती निवासी रामजीत के यहां जौनपुर जिले के भवानी ठाठर गांव से गत गुरूवार को बारात आयी थी. बारात के दौरान आर्केस्ट्रा में मंच पर चढ़कर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक युवती का हाथ पकड़ लिया तथा अश्लीलता शुरू कर दी. बस्ती के लोगो का आरोप है कि मुहल्ले के आमिर, सल्लू तथा बब्लू नामक युवक आर्केस्ट्रा के मंच पर चढ़ गये. उन्होने मंच पर नाच रही एक युवती का हाथ पकड़ लिया व उसको खींचने का प्रयास किया. बस्ती के लोगो ने इसकी सूचना डायल 100 को दी. मौके पर पहुंचे डायल 100 के पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर वापस लौट गये.

इसके बाद सुबह ईद की नमाज के बाद आरोपी युवक लौट रहे थे. तभी अचानक इन लोगों ने दलितों के घरों पर हमला कर दिया तथा कश्मीरी अंदाज में पत्थर फेंकने शुरू कर दिए तथा दलित समाज के लोगों के घरों में घुसकर मारपीट शुरू कर दी. अपर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक पाण्डेय, शहर कोतवाल एम के पाण्डेय समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. दोनो पक्षों में हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने कई लोगो को हिरासत में लिया है. गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है तथा क्षेत्र में तनाव व्याप्त है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *