दलितों की बारात पर मजहबी आक्रांताओं का कहर.. बरात में घुसकर किया हमला, कई घायल

हिन्दू समाज में जातिगत जहर फैलाकर दलित-मुस्लिम एकता का नारा बुलंद करने वालों की जुबान उस समय नहीं खुल सकी जब दलितों की बरात में मजहबी आक्रांताओं ने भीषण हमला कर दिया तथा दलित समाज के कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया. दलित हितों की रक्षा करने की बात करने वाले दलितों के ठेकेदारों ने दलितों पर  इस अत्याचार के खिलाफ चूं तक नहीं की, आखिर क्यों?  घटना उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर की है.

खबर के मुताबिक, हंसवर थाना क्षेत्र के औझीपुर गांव में रविवार की रात्रि दलित के यहां आई बारात में मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर गुंडई की. बझबए आक्रांताओं ने दलितों की पिटाई करते हुए बाजे की बैटरी, रोड लाइट और दूल्हे की गाड़ी के सजावट को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली गलौज, धमकी, दलित उत्पीड़न एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. औझीपुर गांव में दलित अमरजीत के यहां रविवार को लड़की की शादी थी. बारात इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के कुसुमा गांव से आई थी. रात्रि करीब 10 बजे द्वारपूजा के समय बाराती डीजे की धुन पर थिरकते हुए दरवाजे पर जा रहे थे. इस बीच औझीपुर गांव के ही दूसरे सम्प्रदाय(मुस्लिम) के कुछ युवक आये तथा बारात में हगामा मचाना शुरू कर दिया. मना करने पर दबंग युवकों ने गुंडागर्दी शुरू कर दी और गांव के ही राजाराम पुत्र राम शब्द, नरेन्द्र पुत्र राम जियावन, पंकज पुत्र ब्रह्मादीन, अमन पुत्र राम अवध, पिंटू उर्फ सुरजीत पुत्र राम शंकर तथा चंद्रभान पुत्र राम समुख की जमकर पिटाई कर दी.

इसके बाद दबंगों ने बाजे की बैटरी, रोड लाइट को पटककर तोड़ दिया। दूल्हे की गाड़ी में लगी फूलपत्ती भी नोंच डाली तथा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौज करते हुए दबंगों ने दलितों पर जमकर कहर बरपाया. सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती मौके से दबंग फरार हो गए थे. प्रभारी निरीक्षक हंसवर राम अवतार ने बताया कि दलित अमरजीत की तहरीर पर गांव के ही मोहम्मद अशफाक उर्फ छन्नू पुत्र रहीम, इरफान पुत्र अकरम, अबू शाद पुत्र मोहम्मद अशफाक, अब्दुल हई पुत्र मजीद, सलमान पुत्र आजम तथा अल्तमस पुत्र पप्पू के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली गलौज, धमकी व दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *