भाजपा विधायक के पत्र से बेचैन हो उठे गाजियाबाद वासी… दावा किया गाजियाबाद में 1 लाख बांग्लादेशी घुसने का

असम में NRC ड्राफ्ट जारी होने के बाद देश में सियासी तूफ़ान चरम पर है तथा राजनीति गरमाई हुई है. एक तरफ जहाँ देश की राष्ट्रवादी जनता बंगलादेशी NRC का समर्थन कर रही है वहीं वोट के सौदागर तमाम राजनेता इसका विरोध कर रहे हैं तथा राजनीति के लिए देश की सुरक्षा से समझौता करने को तैयार नजर आ रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नन्द किशोर गुर्जर ने एक ऐसा खुलासा किया है जिससे गाजियाबाद की जनता बेचैन हो उठी है.

लोनी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नंद किशोर गुर्जन घुसपैठियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है. विधायक द्वारा मुख्यमंत्री जी को लिखी इस चिट्ठी में गायिजाबाद में करीब एक लाख घुसपैठियों के घुसने की बात कही गई है. उन्होंने सीएम से कहा है कि ये घुसपैठिए बांग्लादेशी और रोहिंग्या हैं. उन्होंने सीएम से रोहिंग्या और बंग्लादेशी घुसपैठियों की गिरफ्तारी की मांग की है. भाजपा विधायक ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि गाजियाबाद में रह रहे गैरकानूनी बांग्लादेशियों और रोहिंग्या घुसपैठियों को देश से निकालकर वापस भेजा जाए क्योंकि ये गाजियाबाद को संक्रमित कर रहे है.

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से असम के एनआरसी यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन का मसौदा बना लिया गया है.  इसमें आवेदन करने वाले करीब 40 लाख लोगों के नाम नहीं जोड़े जा सके हैं, क्योंकि उनके पास सन 1971 से पहले के कोई दस्तावेज नहीं हैं, जो उन्हें भारतीय नागरिक सिद्ध करते हों. इस ड्राफ्ट के जारी के होने के बाद विपक्षी दलों का कहना है कि इस बहाने भाजपा अल्पसंख्यक मुसलमानों को निशाना बना रही है. ममता बनर्जी तो इस मुद्दे को लेकर गृहयुद्ध की धमकी दे चुकी हैं.

Share This Post

Leave a Reply