Breaking News:

“मैं हिन्दू-मुसलमान नहीं इंसान को मानती हूँ, साजिद बहुत अच्छा है और मैं उसी से शादी करूंगी”… फिर जो हुआ वो ??

वह खुद को मॉडर्न कहती थी तथा उसका मानना था कि हिन्दू संगठन सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का काम करते हैं. उसका कहना था कि वह हिन्दू मुस्लिम नहीं बल्कि इंसान को मानती है. उसने कहा था कि मोहम्मद साजिद बहुत अच्छा लडका है तथा वह उसी से शादी करेगी. और फिर उसने धर्म परिवर्तन करके इस्लाम अपनाया तथा मोहम्मद साजिद से निकाह कर लिया. इसके बाद जो हुआ, उसकी उसने कल्पना तक नहीं की थी. मोहम्मद साजिद ने उसे तीन तलाक दे दिया तथा बस स्टैंड पर छोड़कर भाग गया.

मामला उत्तर प्रदेश के एटा का है. प्राप्त हुई खबर के मुताबिक़, साजिद ने पहले तो युवती को अपने प्यार में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह किया तथा आरोपी ने युवती का गर्भपात भी करा दिया. बाद में तीन तलाक कहते हुए उसे ठुकरा दिया. अब पीड़िता ने एसएसपी से न्याय गुहार लगाई है. एसएसपी के आदेश पर कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस जांच कर आरोपियों का पता लगा रही है. कोतवाली नगर क्षेत्र की एक युवती ने बताया कि मारहरा दरवाजा निवासी मोहम्मद साजिद ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया. शादी के लिए धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी. दो साल पहले युवक के परिजनों ने धर्म परिवर्तन कराते हुए उसकी शादी साजिद से करा दी थी.

युवती के गर्भवती होने के बाद साजिद ने उसका गर्भपात करा दिया. इतना ही नहीं 28 सितंबर को आरोपी ने उसे तीन तलाक देकर शहर के बस स्टैंड पर छोड़ दिया. इसकी जानकारी पीड़ित युवती ने परिजनों को दी. मामला बढ़ा तो दोनों ओर से मामले को निपटाने के लिए पंचायत बुलाई गई. इसके बाद भी आरोपी ने उसे नहीं अपनाया. इससे परेशान होकर युवती ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली नगर में मोहम्मद साजिद उसके भाई, मां सहित अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *