जो गलत करेगा उसको सजा मिलेगी ही, चाहे सरकार दे या जनता… एक मुख्यमंत्री का बयान, मॉब लिंचिंग पर

देशभर में मॉब लिंचिंग पर छिड़ी बहस के बीच एक भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया है जिस पर राजनैतिक भूचाल आ गया है. इस राज्य के भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर कोई गलत करता है तो उसे उसकी सजा मिलती है, ये लगा बात है कि उसे सजा जनता देती है तथा सरकार देती है. मॉब लिंचिंग पर ये बयान जिस मुख्यमंत्री ने दिया है वो हैं त्रिपुरा में भगवा दल के पहले मुख्यमंत्री श्री बिप्लब कुमार देव.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री श्री बिप्लब कुमार देब से जब राज्य में घटित हुई हिंसक घटनाओं के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘त्रिपुरा में इस समय खुशी की लहर चल रही है और आपको भी उसका आनंद उठाना चाहिए. आपको भी खुश रहना चाहिए. मेरे चेहरे की तरफ देखिए मैं बहुत खुश हूं.’ मुख्यमंत्री श्री विप्लब कुमार देब ने इसके बाद कहा कि त्रिपुरा की सरकार जनता की सरकार है तो जनता एक्शन लेगी. बता दें कि पिछले आठ दिनों में त्रिपुरा के अंदर तीन लोगों की मौत हो चुकी है. सभी को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पीट-पीटकर मार दिया था.

सरकार द्वारा अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए काम पर रखी गईं महिला पर भीड़ ने 28 जून को उस समय हमला कर दिया जब वह कलाचेरा में अभियान चला रही थीं. उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक कपड़ा व्यापारी को भी उसी दिन पश्चिमी त्रिपुरा जिले में बच्चों के अपहरणकर्ता के शक में मार दिया गया था. एक और महिला जिसकी पहचान नहीं हो पाई है उसे भी बच्चा चोरी के शक में सोपाहिजाला जिले के बिशलगढ़ में मौत के घाट उतार दिया गया था.

Share This Post

Leave a Reply