राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री का हिन्दुओं से आह्वान- “एकजुट नहीं हुए तो पाकिस्तान जैसे हालात तय”

राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री और उदयपुर से बीजेपी विधायक गुलाब चंद कटारिया ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर सियासी पारा गरम हो गया है. उदयपुर जिले के वल्लभ नगर ब्लॉक के अडिंडा गांव में नए साल पर आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में बोलते हुए राज्य के पूर्व गृहमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता  गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि अगर हिंदू एकजुट नहीं हुए तो राजस्थान के कई शहर पाकिस्तान में तब्दील हो जाएंगे, वीरभूमि राजस्थान के हालात पाकिस्तान जैसे हो जायेंगे.

राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री कटारिया के बयान का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वह विडियो में कह रहे हैं, ‘अगर हिंदू एकजुट नहीं हुए तो राजस्थान के शहर पाकिस्तान में तब्दील हो जाएंगे. अगर आपको मौका मिले तो जयपुर के पुराने इलाके में जाइए. इस इलाके के मंदिरों में लगीं मूर्तियां रोने लगी हैं, क्योंकि यहां कोई पूजा नहीं हो सकती. यहां कोई धार्मिक रीतियां नहीं हो सकतीं क्योंकि वहां की कॉलोनियों के लोग मंदिर परिसर के अंदर हड्डियां और मीट फेंकते हैं. उनसे रोज-रोज कौन झगड़ा करेगा?’

उन्होंने कहा कि अब लोगों को अपने परिवार और जवान बेटियों को बचाने के लिए घर छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है. वहा आगे कहते हैं, ‘आपको पता है कि लव जिहाद क्या है? आपकी बेटियां पंक्चरवालों के साथ भाग रही हैं. समझने की कोशिश करिए, अगर आप गलती करते हैं तो बचने का कोई रास्ता नहीं है, आप सिर्फ रो सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि खतरे को समझकर लोगों को अपनी पूरी ताकत के साथ एकजुट होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हम सभी राम के बच्चे हैं, जाति और धर्म के बारे में भूल जाइए. हमारा धर्म और जाति एक है, राम. जब हम मरते हैं, तब भी ‘राम राम’ कहते हैं. हम एक दूसरे को भी राम-राम कहते हुए मिलते है.। राम हमारे विश्वास हैं.’ उन्होंने कहा कि वीरभूमि राजस्थान को बचाने के लिए हिन्दुओं को एक होना होगा.

Share This Post