Breaking News:

“मेरे सपनों में आते हैं प्रभु श्रीराम” .. बोलकर भगवा ओढ़ लिया शहजाद ने .. अब उसका नाम है संजू

एक रात शहजाद के सपने में राम आये तो उसने अपना बाकी जीवन राम की शरण में गुजारने का संकल्प ले लिया तथा इस्लाम छोड़कर हिंदुत्व को अपना लिया. मामला उत्तर प्रदेश के शामली का है जहाँ एक मुस्लिम युवक शहजाद ने हिंदू धर्म अपना लिया है. उसने अपने साथ ही बेटे का नाम भी बदल दिया है. शहजाद ने बताया कि मेरे सपने में श्रीराम आए थे, इसके बाद उसका इरादा हिंदू धर्म अपनाने का हो गया तथा वह इस्लाम त्यागकर हमेशा के लिए श्रीराम का हो गया.

शामली जिले के हरेंद्र नगर निवासी शहजाद पुत्र गफ्फार ने अपना धर्म परिवर्तन करने के लिए जिलाधिकारी को शपथ पत्र दिया है. शपथ पत्र के अनुसार शहजाद ने अपना नाम बदलकर संजू राणा रख लिया है. वहीं अपने बेटे का नाम शेखर राणा रखा है. शपथ पत्र में उसने लिखा कि उसके पूर्वज सदियों पहले हिंदू धर्म त्यागने के बाद मुस्लिम हो गए थे. इसके बाद भी उसकी हिंदू धर्म में आस्था बनी रही. अब उसने बिना किसी भी दबाव तथा जोर जबरदस्ती के इस्लाम धर्म को त्यागकर हिंदू धर्म को अपना लिया है. उसने बताया कि एक रात उसने सपने में भगवान श्रीराम का विराट स्वरूप देखा, इसके बाद से ही हिंदू धर्म में वापसी का मन बना लिया.

शहजाद ने बताया कि इसके बाद उसने अपना नाम संजू राणा तथा बेटे समर राणा का नाम शेखर राणा रख दिया है. इस संबंध में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि शपथ पत्र देने वाले को कार्रवाई के लिए एसपी के पास भेज दिया गया है. शहजाद उर्फ संजू ने बताया कि दो महीने पहले वह घूमने के लिए मनाली (हिमाचल प्रदेश) गया था.  वहां एक प्राचीन मंदिर में उन्होंने मत्था टेका. कुछ दिन पहले उन्हें सपने में भगवान राम दिखाए देने लगे. इसके बाद शहजाद ने शामली के डीएम से धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपनाने की बात कहते हुए पूजा पाठ करने की अनुमति की अर्जी लगाई है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *