पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान बिहार के दोनों जवानों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये की मदद करेंगे अप्रवासी भारतीय राकेश पाण्डेय

पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद हिंदुस्तान अभी तक गम तथा आक्रोश से भरा हुआ है तथा देशभर से लोग अपने अपने तरीके से बलिदानियों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, बलिदानियों के परिवार की मदद कर रहे हैं. बलिदानियों के श्रद्धांजलि तथा उनके परिजनों को मदद करने के लिए आगे आया ऐसा ही एक नाम है ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पाण्डेय. राकेश पाण्डेय मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं लेकिन वह लंदन में रहते हैं. राकेश पाण्डेय ने पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए बिहार के मसौढ़ी के संजय कुमार सिन्हा व भागलपुर के रतन ठाकुर के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

पुलवामा आतंकी हमले में जवानों के बलिदान के बारे में राकेश पाण्डेय को जैसे ही मालूम हुआ, अन्य देशवासियों की तरह वह भी गम तथा आक्रोश से भर उठे. इसके बाद बलिदान जवानों को श्रद्धाजंली देने के लिए लंदन से प्रयागराज कुंभ आये.  ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश ने प्रयागराज कुंभ में बलिदानी जवानों की आत्मा की शांति के लिए 33 हजार दीप जलाए फिर शांति पूजा करने के बाद इस हमले में बलिदान हुए बिहार के मसौढ़ी के संजय कुमार सिन्हा व भागलपुर के रतन ठाकुर के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की.

श्री राकेश पांडेय ने बताया कि देश की सीमा पर तैनात जवानों के प्रति हर भारतीय नागरिक का कर्तव्य है. समाज में जो लोग अगली पंक्ति के हैं, चाहे वो नेता हो, व्यवसायी हो या फिर नौकरी पेशा लोग सभी को अपनी आर्थिक स्थिति के हिसाब से शहीद परिवारों की मदद करनी चाहिए. शहीदों के परिवार के सुख-दुख में साथ होना चाहिए, ताकि देश का हर जवान जिस तरह से देश के हर परिवार की रक्षा का संकल्प लेता है हम सभी उनके उसी संकल्प की तरह उनके परिवारों की रक्षा संकल्प लें. केवल मोमबत्ती जलाने और श्रद्धांजलि देने से काम नहीं चलेगा. सभी को आगे आकर इन परिवारों की हर स्तर पर मदद करनी होगी.

श्री पांडेय ने बताया कि आगामी 10 मार्च को ब्रावो फाउंडेशन के सदस्य शहर के प्रबुद्ध लोगों के साथ शहीदों के घर जाएंगे और वहां उनके आश्रितों से मिलकर आर्थिक सहायता का चेक देंगे. राकेश पांडेय का कहना है, ‘ईश्वर ने मुझे इतना सक्षम बना दिया है कि मैं लोगों को कुछ मदद कर सकूं बता दें कि इससे पहले भी देश की सीमा पर शहीद रक्सौल के जवान जितेंद्र सिंह के परिवार को राकेश ने 5 लाख की आर्थिक मदद की थी.

Share This Post