भडकाऊ बयानों के लिए प्रसिद्ध उपदेश राणा जुड़े एक राजनैतिक हिंदूवादी संगठन से, जानिये कब, कहाँ व किसके साथ गये वो.

इसी उपदेश राणा ने पंजाब के प्रसिद्द हिन्दू संगठन “शिवसेना हिंदुस्तान” को ज्वाइन किया है. ज्ञात हो कि शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता जी हैं जो. पवन कुमार गुप्ता जी के नेतृत्व मैं शिवसेना हिंदुस्तान पंजाब में खालिस्तानी चरमपंथ के खिलाफ काफी समय से संघर्ष कर रही है. चूँकि पवन गुप्ता ने पंजाब में खालिस्तान के कुत्सित मिशन को काफी अधिक कमजोर किया है इसीलिए पवन गुप्ता हमेशा से खालिस्तानियों के निशाने पर रहते हैं. खालिस्तानियों के खिलाफ एक मजबूत आवाज के चलते आज पवन कुमार गुप्ता को सरकार की तरफ से उच्च स्तरीय सुरक्षा मिली हुई है.

अब जब शिवसेना हिंदुस्तान हिंदुत्व के लिए देश के अन्य क्षेत्रों में अपना संगठन विस्तार कर रही है तब इसी कड़ी में कल २७ फरवरी को पटियाला के माता मन्दिर में 10वें वार्षिक हनुमान चालीसा महोत्सव कार्यक्रम में शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता जी ने उपदेश राणा को संगठन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी पद पर नियुक्त किया तथा उम्मीद जताई कि उपदेश राणा हिंदुत्व तथा संगठन विस्तार के लिए पूरी निष्ठा तथा लगन के साथ कार्य करेंगे. उपदेश राणा ने भी हिंदुत्व, पवन गुप्ता जी व संगठन के प्रति पूरे मनोयोग तथा ईमानदारी के साथ काम करने की शपथ ली. इस भव्य महोत्सव में पंजाब पुलिस के पूर्व DGP पूर्व DIG भी उपस्थित थे.राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता जी से नियुक्ति पात्र प्राप्त करने के बाद उपदेश राणा ने कहा कि तुष्टिकरण के कारण जेलों में बंद, निलम्बित तथा प्रताड़ित हिन्दू अधिकारी चाहे वो पुलिस के हों प्रशासनिक हों या सैन्य हों, इनके लिए न्याय की लड़ाई लड़ना उनका मुख्य लक्ष्य होगा. 

पटियाला के माता मन्दिर में 10वें वार्षिक हनुमान चालीसा महोत्सव व् उपदेश राणा के नियुक्ति कार्यक्रम में जगद्गुरु शंकराचार्य पूज्यश्री अच्युतानंद तीर्थ जी महाराज ने उपदेश राणा को तिलक लगाकर आशीर्वाद देते हुए कहा कि जिस तरह से पवन गुप्ता जी ने पंजाब में खालिस्तान के खिलाफ हिंदुत्व तथा राष्ट्र की लड़ाई लड़ी है वैसे ही उपदेश राणा भी पवन गुप्ता के साथ विधर्मियों के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे तथा विजयी भी होंगे.. कार्यक्रम में उपस्थित प. वेदमूर्ति प्रियव्रत जी ने भी उपदेश राणा को आशीर्वाद स्वरूप पुष्प भेंट करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा कहा कि उपदेश राणा हिंदुत्व का जांबाज सिपाही है, धर्म योद्धा है. अब जब उपदेश राणा को पवन गुप्ता का साथ मिला है तब ये दोनों एक और एक दो नहीं बल्कि एक और एक ग्यारह हुए हैं.

कार्यक्रम में हरिद्वार से पधारे हुए महान समाज सेवी प. अधीर कौशिक जी ने उपदेश राणा को गंगाजल भेंट किया तथा आशीर्वाद दिया कि देवाधिदेव महादेव व गंगा माता के आशीर्वाद से पवन कुमार गुप्ता के नेतृत्व में उपदेश राणा शिवसेना हिन्दुस्तान के साथ धर्म रक्षा के कार्य में काफी आगे जायेंगे. दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान से आयीं बहिन ने भी उपदेश राणा को आशीर्वाद दिया तथा कहा कि हिंदुत्व व हिन्दुओं के लिए ये काफी गर्व करने वाली बात है कि उनके बीच में उप्देष राणा के रूप में एक सच्चा धर्म सिपाही मैजूद है जो सनातन की भगवा पताका के लिए मानवता के लिए लड़ रहा है. अंत मैं सभी लोगों ने धर्म रक्षार्थ धर्म सेवार्थ हिन्दू समाज से उपदेश राणा तथा शिवसेना हिंदुस्तान के सहयोग तथा समर्थन की अपील की.

Share This Post

Leave a Reply