Breaking News:

भाजपा विधायक टी राजा सिंह(टाइगर) की दहाड़… हैदराबाद का नाम बदल मिटा देंगे निजाम की निशानी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज तथा फैज़ाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने के बाद देशभर के अन्य शहरों का नाम बदलने की मांग जोर पकड़ रही है. भाजपा सरकार द्वारा शहरों के नाम बदलने को जहाँ विपक्ष राजनीती करार दे रहा है वहीं भाजपा का कहना है कि वह शहरों को उनका पुराना नाम वापस दे रही है. इसी बीच तेलंगाना के गोशामहल से भाजपा विधायक तथा प्रखर हिन्दू राष्ट्रवादी नेता टी राजा सिंह(टाइगर) ने एलान कर दिया है कि उनकी सरकार हैदराबाद का नाम बदलेगी।

हैदराबाद की गोशमहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि अगर आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी जीतती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखा जाएगा। उन्होंने गुरुवार को कहा कि हैदराबाद के साथ-साथ बीजेपी सिकंदराबाद और करीमनगर के भी नाम बदल देगी। विधायक राजा सिंह ने कहा, ‘1590 में कुली कुतुब शाह के यहां आने से पहले हैदराबाद का नाम भाग्यनगर था, लेकिन बाद में भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया। उस समय हिंदुओं पर हमला किया गया था और कई मंदिर नष्ट कर दिए गए थे। हम हैदराबाद का नाम बदलने की योजना बना रहे हैं।’

टी राजा सिंह ने  कहा, ‘तेलंगाना में बीजेपी बहुमत से जीतेगी, तब हमारा पहला उद्देश्य राज्य का विकास करना होगा और दूसरा उद्देश्य हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर करना होगा। हम सिकंदराबाद और करीमनगर के नाम भी बदलेंगे।’  टी राजा सिंह ने आगे कहा कि मुगलों और निजाम के नाम पर रखे गए इलाकों के नाम बदलकर तेलंगाना और देश के लिए लड़ने वाले लोगों के नाम पर रखे जाएंगे। राजा सिंह ने कहा कि जिस तरह फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या, मुगलसराय का नाम दीन दयाल उपाध्याय, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखा गया, उसी के हिसाब से हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखा जाएगा तथा हिंदुस्तान को पुराना गौरव लौटाया जाएगा।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *