Breaking News:

इलाहाबाद, फैज़ाबाद के बाद बदला जाएगा आगरा का नाम? नया नाम भी आया सामने

जिन आशाओं तथा उम्मीदों के साथ उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को विशाल बहुमत दिया था तथा योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री बने थे, योगी सरकार जनता की उन आशाओं तथा उम्मीदों पर खरा उतरने का हर मुमकिन प्रयास कर रही है. हाल ही दीपावली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने फैज़ाबाद जनपद का नाम बदलकर अयोध्या जनपद किये जाने की घोषणा की, जिसके बाद यूपी ही नहीं बल्कि देशभर के रामभक्तों के चेहरे चमक उठे हैं. इससे पहले योगी सरकार मुगलसराय रेलवे स्टेशन तथा इलाहाबद का नाम बदल चुकी है.

मुगलसराय रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद तथा फैज़ाबाद का बदलने के बाद अब मांग उठी है यमुनानगरी आगरा का नाम बदलने की तथा ये मांग बीजेपी विधायक ने उठाई है. इस संबंध में सीएम योगी को लैटर भी लिखा है. विधायक की मांग है कि आगरा शहर का नाम अग्रवन रखा जाए. भारतीय जनता पार्टी के आगरा से विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिखकर आगरा का नाम अग्रवन किये जाने की मांग की है.

भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग का कहना है कि वह इस संबंध में यूपी के सीएम को खत लिख चुके हैं और जल्द ही लखनऊ जाकर उनसे मुलाकात करेंगे. भाजपा विधायक का कहना है कि इस आगरा शहर का नाम पहले अग्रवन ही था. इसके बाद इसे अकराबाद और उसके बाद आगरा नाम दिया गया. विधायक ने कहा कि यमुना नदी के किनारे पर बना कैलाश महादेव का मंदिर इसका जीता जागता सबूत है. आगरा जैन समाज का भी बड़ा केन्द्र है. उन्होंने कहा कि आगरा का नाम बदला जाना चाहिए तथा नया नाम अग्रवन किया जाना चाहिए.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *