कांग्रेस के बड़े नेता के काफिले पर सवर्ण हिन्दुओं ने फेंकी चूडियां… तोड़ डाला गाड़ी का शीशा

SCST एक्ट को लेकर देश की जनता का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. आश्चर्य की बात ये है कि SCST को लेकर जनता की जितनी नाराजगी सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी से है उससे अधिक नाराजगी कांग्रेस सहित सम्पूर्ण विपक्ष से है. खासकर सवर्ण समाज इसको लेकर बेहद उद्वेलित नजर आ रहा है. पिछले दिनों ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जूता फेंका था तो कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके कोपभाजन के शिकार बने थे. अब एक बार पुनः कांग्रेस पार्टी का कद्दावर नेता सवर्ण हिन्दुओं के आक्रोश का शिकार हुआ है तथा कारोषित लोगों ने इस कांग्रेस नेता के ऊपर चूड़िया फेंकी तथा गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया.

आपको बता दें कि परिवर्तन रैली में शामिल होने मुरैना पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सवर्णों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा. मुरैना पहुंचकर जब कमलनाथ का काफिला सभास्थल की ओर रवाना हो रहा था. उसी समय नैनागढ़ रोड पर हजारों की तादाद में स्वर्ण समाज के लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और आक्रोश प्रदर्शन करते हुए काले झंडे दिखाए. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस के साथ सवर्णों की झड़प भी हुई. जिसके बाद बेकाबू हुई सवर्णों की भीड़ ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की गाड़ी पर ही चूड़ियां और कीचड़ फेंक दिया. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने जब भीड़ को खदेड़ा तो काले झंडे कामलनाथ की गाड़ी के ऊपर ही फेंके दिए गए.

सवर्ण समाज के आक्रोश को देखकर न सिर्फ कांग्रेस नेता कमलनाथ बल्कि पुलिस के भी हाथपांव फूल गये. बाद में जैसे तैसे भारी पुलिस बल के बीच कमलनाथ और अजय सिंह कार्यक्रम स्थल पहुंच सके। इस दौरान सवर्णों ने रास्ते भर उनके खिलाफ नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी के द्वारा पत्थर फेंके जाने से कमलनाथ की गाड़ी का शीशा भी फूट गया. हांलाकि इससे किसी को चोट नहीं आई लेकिन जिस तरह से सवर्ण समाज आक्रोशित है उससे आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियाँ चिंतित जरूर हो गयी हैं.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *