कुशीनगर के रहने वाले शमशुद्दीन द्वारा की गई ह्त्या के क्रूरतम तरीके से कांप गये तालिबान और ISIS भी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक ऐसी सनसनीखेज घटना सामने आई है जिसे जानकर मौत भी कांप उठी. कुशीनागर कोतवाली क्षेत्र के सेमरा गांव में दहेज के लिए शमशुद्दीन ने तेजाब पिलाकर अपनी पत्नी की ह्त्या कर दी. इस कंपा देने वाले काण्ड में शमशुद्दीन के परिजनों ने भी उसका साथ दिया. सूचना के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही विवाहिता की मौत की वजह स्पष्ट होगी. उसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करने की बात बता रही है. वहीं मृतका के मायके वालों का कहना  है कि मृतका का देवर उस पर बुरी नीयत रखता था तथा कई बार उसके साथ अभद्रता भी कर चुका था.

कुशीनगर कोतवाली थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव के निवासी अब्बास के दो बेटों और दो बेटियों में 25 वर्षीय नूरी हलीमा सबसे छोटी थी. उसका निकाह सितंबर 2017 में पडरौना कोतवाली क्षेत्र के ही सेमरा बाजार समसुद्दीन के साथ हुआ था. मृतका की भाभी रुखसाना पत्नी जहीरुद्दीन का आरोप है कि उसकी ननद नूरी हलीमा के ससुराल जाने के बाद से ही शौहर, ससुर, सास और देवर दहेज के लिए अक्सर मारते पीटते थे. बार-बार प्रताड़ित होने के चलते वह कई बार मायके भी आई थी. आरोप है कि 24 अक्टूबर की सुबह नूरी हलीमा के ससुराल वालों ने उसे जबरदस्ती तेजाब पिला दिया. उसके बाद दोपहर में उन्हें फोन पर सूचना दी. जब वह परिवार के लोगों के साथ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचीं तो डॉक्टर ने उसे पीजीआई रेफर कर दिया. लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही उसके ननद की मौत हो गई.

उसने यह भी आशंका जताई कि ससुरालवाले शव का बिना पोस्टमार्टम कराए ही दफन करने की तैयारी में थे. रुखसाना की इस शिकायत की तस्दीक पोस्टमार्टम हाउस आए नूरी हलीमा के चचेरे भाई इरशाद आलम, मामा मंजर अली, चाचा अमीरुद्दीन और मौसेरे भाई सरफराज अहमद ने भी की. इन लोगों ने भी नूरी हलीमा को जबरन तेजाब पिलाकर उसकी जान लेने की बात बताई. आरोप है कि दहेज में एक लाख रुपये नकद, एक बाइक और एक सोने की चेन की मांग की जा रही थी जबकि नूरी हलीमा के देवर की उस पर गलत निगाह थी. एसएसआई जगमोहन राय ने बताया कि नूरी हलीमा की मौत टॉयलेट सफाई के लिए प्रयुक्त होने वाले तेजाब के पीने की वजह से होने की बात सामने आ रही है. वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट हो जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Share This Post

Leave a Reply