मेरठ में दलितों पर मजहबी उन्मादियों का कहर.. कश्मीरी अंदाज में की भयंकर पत्थरबाजी तथा फायरिंग

उत्तर प्रदेश के मेरठ का सरधना उस समय दहल उठा जब मामूली विवाद को लेकर मजहबी उन्मादियों ने दलितों पर भीषण हमला बोल दिया. देखते ही देखते कश्मीरी अंदाज में भयंकर पत्थरबाजी शुरू कर दी तथा फायरिंग भी की गई. इसके बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया तथा घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

खबर के मुताबिक़, मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के दुर्वेशपुर गांव में अनूसूचित जाति के अंकुर पुत्र सुरेश बुधवार को साइकिल लेकर आ रहा था. इस दौरान रास्ते में मुस्लिम पक्ष के शब्बीर पुत्र रमजान को साइकिल की साइड लग गई. इस बात पर शब्बीर भड़क गया तथा अंकुर के साथ हाथापाई शुरू कर दी. इस पर दोनों में कहा-सुनी हो गई लेकिन जैसे तैसे मामला निपट गया. बता दें कि शनिवार को अंकुर की चचेरी बहन की शादी थी. शाम के समय वह अपने घर से रिश्तेदारों को छोड़ने जा रहा था. इस दौरान शब्बीर तथा उसके साथी अंकुर से फिर भिड़ गये तथा मारपीट शुरू कर दी.

काफी मारपीट के बाद रात को जैसे-तैसे मामला शांत हुआ, लेकिन सुबह होते ही फिर से विवाद शुरू हो गया जिसके बाद दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने आ गए. अंकुर पक्ष ने जवाब दिया तो उन्मादियों ने दलितों पर कश्मीरी अंदाज में पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद फायरिंग भी हुई. लोगों ने झगड़े की सूचना डायल 100 को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर के अनुसार इस मामले में फिलहाल कोई तहरीर नहीं दी गई है. मामले की जांच चल रही है मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

Share This Post