दलितों पर मुस्लिम भीड़ का हथियार लेकर हमला.. औरतों तक को बनाया निशाना… मुख्य आरोपी रहमत और इसरार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के ककरौली थाना क्षेत्र से दलित उत्पीड़न का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया गया है कि ककरौली के एक गाँव में जमीन को लेकर हुए विवाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित परिवार पर भयानक हमला किया तथा मारपीट की. इसके बाद पीड़ित दलित परिवार ने थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की गुहार लगायी है. पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही आरम्भ कर दी है.
खबर के मुताबिक़, थाना ककरौली क्षेत्र के ग्राम बेहडा सादात में दो पक्षों में हुई मारपीट में एक दर्जन व्यक्ति घायल हो गये. दलित पक्ष के रेशमा ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि उसका परिवार गुड कोल्हू पर मजदूरी का कार्य करता है. रेशमा की माने तो उसने अपनी पैतृक जमीन का कुछ हिस्सा गांव के पूर्व प्रधान को बेच दिया. शनिवार को पूर्व अशरफ अपनी जमीन में दीवार कर रहा था तभी दूसरे समुदाय के रहमत, इंतजार, इसरार, मुस्तकीम, मुन्ना, मौ. रफी, हाथों में धारदार हथियार लेकर तथा कुख्यात अपराधी रहमत तमंचा लेकर आ धमके तथा जमीन विरोध किया.
पीड़ित दलित परिवार ने बताया है कि दबंगों ने पूर्व प्रधान को जमीन बेचने का विरोध किया तथा उनके पूरे परिवार के साथ मारपीट की. पीड़ित परिवार के व्यक्ति ने बताया कि दबंगों द्वारा उन पर हथियार लेकर हमला किया गया तथा महिलाओं के कपडे फाड दिये. मारपीट में सुदेश, आशा, ममता, चन्द्रो, सुनीता, भूरिया घायल हो गये। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.
Share This Post

Leave a Reply