हिन्दू देवी की मूर्तियों के साथ अश्लील हरकत करता था सुबरत शेख… इतना ही नहीं, फिर बनाता था उनका विडियो और देता था एक चुनौती

खुद को शांतिप्रिय समाज का कहने वाले लोग किस तरह से मजहबी उन्मादिता फैला रहे हैं इसका एक बेहद ही शर्मनाक उदाहरण उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से सामने आया है जहाँ सुबरत शेख तथा उसके साथियों ने हिन्दू आस्थाओं को भडकाने के लिए सारी हदों को पार कर दिया. सुबरत शेख तथा उसके दो अन्य साथियों ने हिन्दू देवी की मूर्ति के साथ अभद्रता कर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. विडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित हिन्दू समाज के लोगों ने तीनों की धुनाई कर दी फिर पुलिस के सुपुर्द कर दिया. कोतवाली सदर बाजार में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है.

खबर के बाद रविवार की देर रात गिल कॉलोनी स्थित दुर्गाबाड़ी में मुस्लिम समुदाय के तीन युवकों ने हिन्दू धर्म की आराध्य देवी की मूर्ति के साथ पहले छेड़छाड़ की और फिर उसके सामने खड़े होकर अभद्रता करते हुए खुद का ही वीडियो बना डाला. बताया जाता है कि फिर मोबाइल से तैयार किया गया वीडियो खुद ही फर्जी आईडी से सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. इसका पता चलते हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया. वीडियो के आधार पर युवकों की पहचान कर ली गई. पता लगा कि तीनों आरोपी मूल रूप से बंगाल के रहने वाले हैं और सहारनपुर के सर्राफा बाजार में काम करते हैं.

खोजबीन करते हुए हिन्दू समाज के कुछ लोग सर्राफा बाजार में इन तक पहुंच गए और तीनों को बाजार में दबोच कर पिटाई करने के बाद कोतवाली मंडी पुलिस के हवाले कर दिया. घटनास्थल कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र का होने के कारण तीनों आरोपियों को तीनों युवकों को कोतवाली सदर बाजार लाया गया. पुलिस को दी गई तहरीर पर तीनों युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सुबरत शेख, ताजुउद्दीन और शीतल खान निवासी बंगाल बताए. एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ दूसरे धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया गया है.

Share This Post

Leave a Reply