Breaking News:

सबरीमाला का सम्मान बचाने वाले 1400 हिन्दू गिरफ्तार… वामपंथी शासन ने दर्ज किये 440 मुकदमे

सुप्रीम कोर्ट के फैसले तथा उसके बाद केरल सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी केरल के हिन्दुओं ने सबरीमाला मंदिर की पवित्रता को बचाए रखा, सबरीमाला मंदिर के सम्मान को बचाए रखा. लेकिन अब केरल की वामपंथी सरकार सबरीमाला मंदिर के सम्मान को बचाने वाले हिन्दुओं पर कहर बनकर टूट रही है. केरल पुलिस ने सबरीमाला मंदिर का सम्मान बचाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हिन्दू समाज के लोगों के खिलाफ आक्रामक कार्यवाई शुरू की है. केरल पुलिस दो दिनों में 1400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

खबर के मुताबिक़, केरल पुलिस ने करीब 210 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और करीब 2000 लोगों पर केस दर्ज किया है. बुधवार और गुरुवार को एरनाकुलम ग्रामीण, त्रिपुनितुरा कोझिकोढे, पालक्कड़, थ्रिसूर, कोट्टयाम और अलप्पुझा क्षेत्रों से लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस का कहना है कि अभी और अधिक गिरफ्तारी की जाएगी. पुलिस ने इस मामले में 440 मामले दर्ज किये हैं. बता दें कि 17 अक्टूबर को सबरीमाला मंदिर में ‘रजस्वला’ आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हिन्दू समाज के लोग मंदिर की पवित्रता को बचाए रखने के लिए प्रदर्शन किये थे.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मंदिर पांच दिनों तक खुले रहने के बाद सोमवार को एक महीने के लिए बंद कर दिया गया लेकिन हिन्दू समाज के लोगों के विरोध के कारण एक भी महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकी. इसपर केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने विरोध प्रदर्शन को ‘योजनाबद्ध’ और ‘जानबूझकर’ केरल में तनाव का माहौल पैदा करने की कोशिश करार दिया. उन्होंने इस हिंसा के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दोषी ठहराया. केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह इस फैसले को लागू ​करेगी.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *