कभी UP पुलिस खोजी भी भैंस, अब गुजरात पुलिस खोज रही बकरी. इतना हाईटेक मामला कि विधायक, ट्रेन, बस कारें भी शामिल.. गुजरात के साथ मुंबई का भी नाम

कभी उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए किरकिरी का कारण बना था आज़म खान की भैंस का चोरी होना और उसको तलाशने के लिए दिन रात एक कर देना .. अब कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है गुजरात पुलिस में जो तलाश रही है एक हाईटेक बकरी जिसका की चोरी किसी VVIP के अपहरण जैसी तूल पकडती जा रही है और मामले में विधायक आदि भी बोल पड़े है . इस बकरी की कीमत 80 हजार के आस पास बताई जा रही है जिसका मुद्दा राष्ट्रीय खबर तक बन चुका है .

मामला है गुजरात की राजधानी अहमदाबाद का जहाँ एक बकरी की ऐसी चोरी का मामला सामने आया है जो न सिर्फ गुजरात के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एकदम नया है . बताया जा रहा है कि चोरी हुई इस बकरी का मामला अपहरण जैसा बना दिया गया है क्योकि मालिक के अनुसार इनकी बकरी की कीमत 80 हजार बताई जा रही है। इस मामले की शिकायत हुई है अहमदाबाद के मेघनीनगर पुलिस थाने में और शिकायत करने वाले का नाम है केसा पटनी ..

पटनी के अनुसार एक गैंग ने उसके घर के बाहर से उसकी बकरी चुरा ली,, उस मामले में मेघनीनगर पुलिस ने बकरी की छानबीन शुरू कर दी है। केसी पाटनी के अनुसार वो इस बकरी को इसलिए बड़ी मेहनत से पाला था ताकि भविष्य में बेटी की शादी के वक्त अच्छी कीमत में बेच सके। पटनी के अनुसार उसकी बकरी चुराने वाली गैंग लक्जरी गाड़ी से आई थी और उसके घर के आगे बंधी बकरी को गाडी में बिठा कर ले गयी . बकरी की चोरी के बाद पटनी ने वहां के स्थानीय एमएलए प्रदीप परमार से मदद के लिए मुलाकात की। प्रदीप परमार की मदद से मेघनीनगर पुलिस थाने में पटनी ने शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

बुधवार को इस मामले में नया मोड़ आया जब पटनी ने पुलिस से कहा कि उसने अपनी बकरी अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर देखी है। पटनी ने कहा कि चोर बकरी को ट्रेन से मुंबई लेकर जा रहा है।  इस मामले में सूरत की रेलवे पुलिस ने फ़ौरन ही सक्रियता दिखाते हुए मुंबई जा रही एक ट्रेन में एक बकरी ले कर बैठे युवक को गिरफ्तार कर लिया .. जब इस मामले में पीड़ित को बुलाया गया बकरी की पहिचान करने के लिए तब वो बकरी किसी और की निकली और गिरफ्तार व्यक्ति को छोड़ दिया गया . 

Share This Post

Leave a Reply