विधानसभा चुनाव परिणाम: तेलंगाना में टीआरएस की सत्ता बरकरार, कांग्रेस की उम्मीदें टूटी

5 राज्यों के साथ तेलंगाना विधानसभा चुनावों की मतगणना जरी है. मतगणना के ताजा रुझानों के मुताबिक़ राज्य में टीआरएस की सत्ता बरकरार रहने की उम्मीद जताई जा रही है तो वहीं कांग्रेस की उम्मीदें ध्वस्त होती नजर आ रही हैं. तेलंगाना में टीआरएस को विशाल बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. खबर लिखे जाने तक तेलंगाना में टीआरएस 92 सीटों पर आगे चल रही है तो कांग्रेस पार्टी मात्र 18 सीटों पर सिमटती हुई नजर आया रही है. राज्य में भाजपा को 5 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं.

तेलंगाना में जिस तरह के रुझान आ रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि तेलंगाना में टीआरएस प्रमुख और मौजूदा मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव का राज्‍य में जल्‍द विधानसभा चुनाव कराने का दांव सफल साबित होता दिखाई दे रहा है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि रुझानों में उनकी पार्टी बहुमत से काफी ज्यादा आगे बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. बहरहाल, आपको यहां पर ये बताना बेहद जरूरी होगा कि चंद्रशेखर राव ने विधानसभा को उसका कार्यकाल पूरा होने के आठ माह पहले ही भंग कर दिया था. उनका यह फैसला अब सही साबित होता दिखाई दे रहा है.

यहाँ आपको ये भी बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे और राज्‍य के आईटी मंत्री तारक रामाराव ने चुनाव से पहले दावा किया था कि यदि टीआरएस अपने दम पर सरकार नहीं पायी तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. बता दें कि कांग्रेस पार्टी को पोरी उम्मीद थी कि तेलंगाना में वह सत्ता  वापसी र लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है तथा एकतरह से टीआरएस ने तेलंगाना में विशाल बहुमत के सात सत्ता बरकरार रखी है.

Share This Post

Leave a Reply