Breaking News:

भाजपा विधायक ने शेयर किया वो लिंक जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष दावा कर रहे “जीसस राज्य” लाने का.. रामराज्य को सांप्रदायिक बताने वाले बुद्धिजीवी खामोश

जब कभी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ या फिर कोई भी भाजपा नेता रामराज्य की बात करता है तो देश का तथाकथित सेक्यूलरिज्म खतरे में आ जाता है तथा तमाम बुद्धिजीवी रामराज्य की परिकल्पना को सांप्रदायिक बताने लगते हैं. भारतीय जनता पार्टी के तेलंगाना के गोशामहल से विधायक तथा फायरब्रांड हिन्दू राष्ट्रवादी नेता टाइगर राजा सिंह ने अपने ट्विटर पर एक लिंक साझा किया है जिसमें  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ख़ास तथा तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने दावा किया है कि अगर तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो वह तेलंगाना में जीसस राज्य लायेगी.

आश्चर्य की बात ये है कि रामराज्य को सेक्यूलरिज्म के लिए खतरा तथा सांप्रदायिक बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा एक राज्य को जीसस राज्य में तब्दील कर देने के बयान पर मौन है. भाजपा विधायक टाइगर राजा सिंह ने सवाल किया है कि खुद को शिवभक्त तथा जनेऊधारी हिन्दू बताने वाले राहुल गांधी तेलंगाना में जीसस राज्य लाने का समर्थन करते हैं? तेलंगाना के सिकंदराबाद में आल इंडिया क्रिस्चियन फेडरेशन को सम्बोधित करते हुए तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन एन. उत्तम कुमार रेड्डी कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी करती हैं तो दलित क्रिस्चियन को भी अनुसूचित जाति का दर्ज़ा दिया जायेगा. वह यही नहीं रुके. उन्होंने उन क्रिश्चियन को, जो जेरुसलम की तीर्थयात्रा करना चाहते हैं, उनको हज़ सब्सिडी की तर्ज़ पर सब्सिडी देने की बात कही.

तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने ने गिरिजाघरों के पादरियों से वादा किया की उनको दो बैडरूम वाला घर दिया जायेगा, उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा, पांच लाख का हेल्थ और एक्सीडेंट बीमा और राज्य के सभी गिरिजाघरों को मुफ्त बिजली दी जाएगी. उनका कहना था कि इस समुदाय के विद्यार्थियों को स्व रोजगार के लिए क़र्ज़ के साथ 30,000 रुपये महीने का बेरोजगाज़री भत्ता, हॉस्टल और स्किल डेवलपमेंट की सुविधा अलग से दी जाएगी. नए गिरिजाघरों को बनाने के लिए भी उन्होंने ज़मीन देने का वादा किया साथ की उन पूजास्थलों की C.B.I. जांच की भी मांग की जहाँ पर जमीन विवाद चल रहा हैं. उन्होंने ईसाइयों की सामाजिक-आर्थिक दशा की जानकारी के लिए एक न्याययिक कमीशन बनाने का भी वादा किया. उन्होंने क्रिस्चियन फेडरेशन को कई सौ करोड़ का फण्ड देने का भी वादा किया.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *