Breaking News:

उन्मादियों ने मुजफ्फरनगर में एक बार फिर की 2013 दोहराने की कोशिश… पुलिस की सक्रियता से दहलने से बचा शहर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का 2013 का वो मंजर हर किसी को याद होगा जब मजहबी उन्मादियों के कारण मुजफ्फरनगर सांप्रदायिक दंगों की आग से जल उठा था.  मुज़फ्फरनगर जनपद में सन 2013 में छेड़छाड़ की घटना को लेकर हुए सम्प्रदायिक दंगे के बाद जहाँ पूरे देश से लेकर विदेश तक मुज़फ्फरनगर की गूंज पहुँची थी एक बार फिर उसी को दोहराने की कोशिश की गयी है. खबर के मुताबिक़, बुढ़ाना कस्बे में मनचले स्कूल जाती छात्राओं पर फब्तियां कसते  हुए छेड़छाड़ करते है. आज सुबह जब युवतियां स्कूल जा रही थी तो मनचलों ने उनसे छेड़छाड़ की. जब पीछे से आ रहे युवती के भाईयो ने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की.

मारपीट की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुची पुलिस ने जैसे ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उन्मादी आरोपियों ने पुलिस बल पर भीषण पथराव कर दिया जिसमें पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए वही कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. पुलिस ने आठ लोगो को हिरासत में ले लिया गया है. मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. वही पुलिस के आलाधिकारी समेत बीजेपी सांसद संजीव बालियान व विधायक उमेश मलिक मौके पर पहुँच गए है और आरोपियों पर NSA लगाकर कड़ी कार्यवाही कराने की बात कह रहे है. खबर के मुताबिक, मामला बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के कस्बे स्थित कुरैशी पुलिया का है, जहाँ दिन निकलते ही विशेष समुदाय के कुछ युवक पुलिया पर खड़े हो जाते है और स्कूल कोचिंग आने जाने वाली छात्राओं व युवती के साथ अश्लील फब्तियां कसते हुए छेड़छाड़ करते है. गुरुवार की सुबह कुछ छात्राएं स्कूल जा रही थी तो फिर उन मनचलों ने छात्राओं से छेड़छाड़ की तभी छात्राओं के पीछे पीछे आ रहे छात्रों के भाई ने इसका विरोध किया तो उन मनचलों ने उनके साथ मारपीट करते हुए फरार हो गए.

पीड़ितों द्वारा मारपीट की सूचना पुलिस को दी गयी तो आनन फानन में पुलिस मौके पर पहुँची और इन मनचलों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो मनचलों के परिजन रोड पर आ गए और हंगामा करते हुए पुलिस टीम पर भीषण पथराव कर दिया, जिसमें पुलिस अधिकारियों व थाने की कई गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गई औऱ पथराव में कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. मामला बढ़ता देख कई थानों की फोर्स मौके पर पहुचीं और उन्मादी मनचलों की गिरफ्तारी शुरू की जिसमे आठ उन्मादी हिरासत में ले लिए गए है. मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस अधिकारियों ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस समेत भारी पुलिस फोर्स  तैनात कर दिया है.

Share This Post

Leave a Reply