Breaking News:

योगी सत्ता में देवी भक्तों को मजहबी उन्मादियों की चुनौती… कश्मीरी अंदाज में भीषण पथराव और आगजनी

माँ आदिशक्ति के पावन पर्व नवरात्रि के समाप्ति के बाद माँ की प्रतिमा विसर्जन के दौरान योगी आदित्यनाथ शासित उत्तर प्रदेश में मजहबी उन्मादियों का आतंक देखने को मिला. राज्यभर में कई जगह उन्मादियों ने प्रतिमा विसर्जन के दौरान माँ दुर्गा के भक्तों पर भीषण हमला किया, आगजनी, हिंसा-मारपीट की. सुल्तानपुर में भी दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुए बवाल में आगजनी और पथराव का मामला सामने आया जहाँ उन्मादियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की वही कई दुकानों में लूटपाट भी की.

मामला जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र का है. यहां के नेवरी गांव, ढोढवा और चक मर्दानी गांव के लोग नेवरी चौराहे से विसर्जन के लिए दुर्गा प्रतिमा लेकर निकल रहे थे. इस दौरान नेवरी गांव के लोगों ने ढोढवा के लोगों से आगे निकलने के लिए रास्ता मांगा, लेकिन उन्मादियों ने रास्ता रोक दिया. माँ के भक्तों ने रास्ता खोलने की मांग की तो नेवरी गाँव के उन्मादी भड़क गये. इसके बाद चक मर्दानी गांव के लोग भी नेवरी गांव वालों के समर्थन में आ गए तथा माँ के भक्तों पर हमला कर दिया, कश्मीरी अंदाज में पत्थरबाजी शुरू कर दी और मामला उग्र हो गया. उन्मादियों ने जहां कई घरों को आग के हवाले कर दिया तो कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी हुई.

बताया गया कि अराजकता इस हद तक बढ़ी कि कई दुकानों में लूटपाट की गई. पुलिस के न आने तक पर बवाल खूब बढ़ा और दर्जन भर लोग घायल हुए. जब कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे तब कहीं जाकर स्थिति पर काबू पाया गया। अधिकारियों ने प्रतिमा का विसर्जन शुरू कराया. तनाव को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा.

Share This Post

Leave a Reply