मामचंद के घर को पत्थरों से पत्थरों से बींध डाला फैय्याज के घरवालों ने.. सहारनपुर में आसमान से बरस रहे थे पत्थर, ठीक कश्मीरी अंदाज में

मामूली सी बात को लेकर मामचंद के घर को फैय्याज के घरवालों ने घेर लिया लिया. जब तक मामचंद के घरवाले कुछ समझते, उनके घर पर कशमीरी अंदाज में पत्थर बरसने लगे. उन्मादियों का आतंक इस कदर था कि पूरे गाँव में खलबली मच गई.  मामला अलग- अलग समुदाय का होने से तनाव की स्थिति हो गई. सूचना मिलते ही अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंचे और स्थिति को काबू में किया.

मामला सहारनपुर के जटौला तैय्यबपुर गांव का है. खबर के मुताबिक, सोमवार की रात्रि जटौला तैय्यबपुर गांव निवासी फैय्याज और मामचंद के बीच घर के सामने बनी नाली में लघुशंका करने को लेकर कहासुनी हो गई. दोनों के बीच गाली गलौज होने लगा और देखते ही देखते वह आपस में भिड़ गए. इसके बाद फैय्याज के घरवालों ने मामचंद के घर पर पथराव शुरू कर दिया. देखते ही देखते विवाद काफी बढ़ गया तथा दोनों पक्षों के करीब 1 दर्जन लोग घायल हो गये.

अलग अलग संप्रदाय के बीच पथराव होने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी आनन फानन में फोर्स के साथ गांव में पहुंचे और बमुश्किल लोगों को समझाकर स्थिति को काबू किया. बाद में पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया. जहां से कई लोगों को नाजुक हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. सीओ सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि दोनों में मामूली कहासुनी को लेकर मारपीट हुई है. दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे के साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है. जो कोई भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Share This Post