कश्मीर में सेना की तो छत्तीसगढ़ में CRPF की गरजी बंदूकें और सदा के लिए खामोश हो गया 5 लाख का दुर्दांत नक्सली

रविवार का दिन देश के दुश्मनों के लिए काल बनकर आया. एक तरफ जहाँ जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना की बंदूकें इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ मौत बनकर गरजी तथा 3 इस्लामिक आतंकियों को जहन्नुम पहुंचा दिया वहीं छत्तीसगढ़ में भी CRPF तथा छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान नक्सलियों पर कहर बनकर टूटे तथा 5 लाख के इनामी नक्सली सहित 4 नक्सलियों को लाश में बदल डाला. खबर के मुताबिक़, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला स्थित माड इलाके की गुमियाबेड़ा पहाड़ी पर हुई मुठभेड़ में पांच लाख के इनामी नक्सल कमांडर समेत ये चार वर्दीधारी नक्सली मार गिराए गए.

सुरक्षा बलों का दावा है कि दो और नक्सलियों को गोली लगी है लेकिन नक्सली उन्हें अपने साथ लेकर जंगल में भागने में कामयाब रहे. एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस को नेलनार एरिया कमेटी के 20-25 नक्सली लड़ाकों की मौजूदगी का खुफिया इनपुट मिला था. सूचना पर डिस्टि्रक रिजर्व गार्ड की एक टीम भेजी गई। दिन में करीब ढाई बजे सुरक्षा बलों व नक्सलियों का आमना-सामना हो गया. दोनों ओर से दो घंटे तक फायरिंग चलती रही. इसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए. मौके से एक महिला समेत चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. इसमें दो की शिनाख्त कर ली गई है. मारे गए नक्सलियों में पांच लाख का इनामी व लोकल एरिया ग्रुप का कमांडर रत्तीराम और दूसरा एरिया कमेटी मेंबर सोमडू राम है. मुठभेड़ स्थल से एक इंसास रायफल, एक थ्री नॉट थ्री रायफल और दो 12 बोर रायफल बरामद की गई है. एसपी ने दावा किया कि दो और नक्सली गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए हैं लेकिन नक्सली उन्हें अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.

कांकेर जिले के अतिसंवेदनशील बांदे इलाके से 26 अगस्त की रात नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों का अपहरण किया था. जिसमें से एक उनके चंगुल से भाग निकला था. शनिवार रात नक्सलियों ने अगवा दोनों ग्रामीणों सोनू पद्दा व सोमजी पद्दा की हत्या कर दी. रविवार को दोनों का शव सीमावर्ती महाराष्ट्र के गट्टा थाना से एक किमी दूर ग्राम तदुड़ा के पास मिला. शव के साथ नक्सली पर्चा भी मिला है जिसमें धमकी दी गयी है लेकिन सुरक्षा बलों ने साफ़ कर दिया है कि किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं तथा जो भी नक्सली गोली चलाएगा तो बदले में उस पर भी गोली ही चलाई जायेगी.

Share This Post

Leave a Reply