Breaking News:

उन्मादियों ने की नोएडा को सुलगाने की कोशिश… दीपावली की रात मंदिर में तोड़ डाली प्रभु श्रीराम, माँ सीता तथा हनुमान जी की मूर्तियां

जब पूरा देश प्रभु श्रीराम, माँ सीता, प्रभु लक्ष्मण जी के अयोध्या वापस आगमन की खुशी में दीपावली का पर्व मना रहा था, उस उस कुछ उन्मादी खुशी के इस पल को खून खराबे में तब्दील करने की साजिश रच रहे थे।  मामला  देश की राजधानी दिल्ली से सटे नॉएडा का है जहाँ ग्रेटर नोएडा के जेवर से दीपावली की अगली सुबह एक ऐसी खबर आई जिसने पूरे इलाके में आक्रोश का माहौल पैदा कर दिया। जेवर इलाके के एक मंदिर में दीपावली की रात भगवान राम व उनके परिवार की मूर्ति तोड़ दी गई।

खबर के मुताबिक, दीपावली की रात (7 नवंबर) जेवर के नगला गणेशी गांव के सीताराम मंदिर में असामाजिक तत्वों ने भगवान राम, माता सीता और हनुमान की मूर्ति तोड़ दी। बताया गया है कि असामाजिक तत्वों ने भगवान राम की प्रतिमा के हाथ पैर और सिर तोड़ दिए। हनुमान जी की मूर्ति की गर्दन तोड़ दी तथा इसके साथ ही माता सीता की प्रतिमा के हाथ भी तोड़ दिए गए. यही नहीं, मंदिर में मौजूद राम परिवार की सभी मूर्तियों को क्षत-विक्षत किया गया।

इस घटना का पता तब चला जब गुरुवार सुबह 4 बजे मंदिर का पुजारी वहां रोज की तरह पूजा पाठ करने पहुंचा। मंदिर व मूर्तियों का हाल देख पुजारी ने इसकी सूचना गांवावालों को दी। धीरे-धीरे ये बात आसपास के गांवों तक फैल गई और सैकड़ों रामभक्त  लोग इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने समझाबुझाकर लोगों को शांत कराया। पुलिस प्रशासन ने लोगों को समझाया कि वह मंदिर में नई मूर्ति स्थापित करा देंगे लेकिन स्थानीय निवासियों की मांग है कि मूर्ति तो वह खुद स्थापित करा लेंगे लेकिन जो आरोपी हैं उन्हें जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

Share This Post

Leave a Reply