“लव जिहाद रोकने के चलाऊंगा लव क्रांति अभियान”… भाजपा विधायक के एलान से मचा घमासान

तेजी से फैलते लव जिहाद के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तराखंड के लक्सर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक संजय गुप्ता ने अभियान चलाने का एलान किया है. भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने कहा है कि वह अपनी विधानसभा में जल्द ही ‘लव क्रांति‘ अभियान शुरू करने जा रहे हैं. संजय गुप्ता की मानें तो इस अभियान में वह उन 500 युवाओं को सपॉर्ट करेंगे, जो मुस्लिम लड़कियों से प्यार करते हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं.

भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने  कहा कि उनका ‘लव क्रांति’ अभियान ‘लव जिहाद‘ के खिलाफ होगा, जिसमें मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों से शादी करते हैं. उनके ‘लव क्रांति’ अभियान से ‘लव जिहाद’ को जवाब मिलेगा. भाजपा विधायक ने कहा कि उनके पास कई माता-पिता आए और उन्होंने शिकायत की है कि उनकी बेटियां लव जिहाद का शिकार हुई हैं. ऐसी शिकायतें आने के बाद उन्होंने फैसला लिया कि वह अब ‘लव क्रांति’ करेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के नेता लव जिहाद को सपॉर्ट करते हैं.

भाजपा विधायक के लव क्रान्ति अभियान का  मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह यादव ने भी समर्थन किया है. मुख्यमंत्री रावत का कहना है कि समाज में एक समुदाय के युवक-युवती, दूसरे समुदाय के युवक-युवतियों के साथ छद्म नामों से प्रेम संबंध बनाते हैं और फिर विवाह करते हैं. इन संबंधों की जायज नहीं ठहराया जा सकता है.  सीएम ने कहा कि लव जेहाद के चलते कई बार कानून व्यवस्था को खतरा पैदा हो जाता है. सीएम रावत ने कहा कि लव जिहाद जैसी गलत परंपराओं की इजाजत नहीं दी जा सकती. विधायक संजय गुप्ता के बयान को किसी भी सूरत में गलत नहीं ठहराया जा सकता है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *