एनकाउंटर शब्द की आहट अब बिहार में भी.. अपराधियों को हिला गया बिहार DGP का नया बयान

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब बिहार में भी अपराधियों की सहमत आने वाली है. बिहार के नए DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय ने अपराधियों को नेस्तनाबूद करने के लिए खुद मोर्चा संभालने का एलान कर दिया है. हाल ही में बिहार के डीजीपी का पदभार संभालने वाले गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा है कि उन्होंने एसी ऑफिस में बैठने के लिए वर्दी नहीं पहनी है. डीजीपी पाण्डेय ने कहा कि सूबे में अपराधियों की अब किसी भी कीमत पर खैर नहीं होगी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि अपराधियों से लोहा लेने के लिए मैं भी मैदान में जाऊंगा. डीजीपी पाण्डेय ने कहा कि हम एसी चेम्बर में नहीं बैठेंगे बल्कि अपने जवानों के साथ मिलकर काम करेंगे. मैं भी एक पुलिसकर्मी हूं, मेरे जवानों की जान सस्ती है क्या? उन्होंने कहा कि मैं भी अपराधियों से मुठभेड़ करूंगा और पहली गोली अपने सीने पर खाऊंगा. इसके साथ ही डीजीपी ने यह भी कहा कि वैसे पुलिस पदाधिकारियों और एसपी पर भी होगी कार्रवाई होगी जो थानों का नियमित निरीक्षण नहीं करते हैं. पांडेय ने कहा कि ऐसे सभी एसपी पर एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई होगी और मैं किसी को छोडूंगा नहीं.

डीजीपी पांडेय ने कहा कि अब हर आपराधिक मामले का स्पीडी ट्रायल होगा और हर हाल में कानून का राज स्थापित रखा जाएगा. लोगों से डीजीपी ने अपील करते हुए कहा कि आप अपराधियों से डरे नहीं बल्कि हर सूचना मुझे दें, मैं सूचना मिलने पर कार्रवाई करूंगा और गलत पुलिसिंग करने वालों को भी नहीं छोड़ूंगा. बता दें कि बिहार पुलिस की कमान संभालने के बाद से डीजीपी लगातार सुधार की बात कर रहे हैं साथ ही कार्रवाई भी. इससे पहले शनिवार की देर रात ही उन्होंने पटना के दो पुलिस स्टेशनों का निरीक्षण किया और काम में कोताही बरतने वाले दो थानेदारों को सस्पेंड किया है.

Share This Post