अपनी बीबी की लाश पर दहाड़ें मार-मार कर रो रहा था हनीफ… असल में उसके निशाने पर था कोई और, पर पुलिस जान गयी कि कातिल कौन है

हनीफ की पत्नी की ह्त्या हुई तो हनीफ दहाड़ें मार-मार कर रोने लगा. पत्नी की ह्त्या के बाद हनीफ की हालात देख आस पड़ोस के लोगों की ऑंखें बही नम हो गई. लेकिन जब मामले को पुलिस ने देखा तो जो सच सामने आया वो हैरान करने वाला था. दरसल हनीफ की पत्नी की ह्त्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद हनीफ ने अपने परिजनों के सहयोग से की थी तथा उसकी ह्त्या के जुर्म में किसी और को आरोपी बनाने की योजना थी. लेकिन जब तक हनीफ ऐसा कर पाटा, उससे पहले ही पुलिस ने मामले का भांडाफोड़ कर दिया तथा अपनी पत्नी की ह्त्या करने वाले  हनीफ अली को गिरफ्तार कर लिया.

ह्रदय को झकझोकरने वाला ये मामला असम के दरंग जिले के खारुपेटिया थानांतर्गत नागाजान गांव में सामने आया है. बताया गया है कि हनीफ तथा उसकी पत्नी के बीच खाने पीने को लेकर किसी बात पर विवाद हुआ था, जिसके बाद हनीफ ने धारधार हथियार से गला रेतकर अपनी पत्नी की ह्त्या कर दी थी. इस संबंध में पुलिस बीती रात मुख्य आरोपी पति हनीफ अली(25), उसके बड़े भाई मिनतुल अली(27) और उसकी मां मिसिरान बेवा को गिरफ्तार कर लिया है. इस संबंध में मुख्य आरोपी हनीफ अली ने बताया कि करीब तीन वर्ष पहले उसने धूला थानांतर्गत एक नंबर पनियाखात गांव के रहीम अली की बहन साहिमा बेगम(23) के साथ विवाह किया और उन दोनों को दो साल की एक बच्ची भी है. सब कुछ ठीक ही चल रहा था, लेकिन बीच-बीच में दोनों के बीच झड़प भी हुई, किंतु ग्रामीणों के बीच-बचाव के कारण मामला सुलझ गया. लेकिन गत 17 जुलाई की रात करीब 10 बजे जब वह घर पहुंचकर अपनी पत्नी से खाना मांगा और वह खायी की नहीं, यह पूछा तो उसी बात को लेकर दोनों में झड़प शुरू हो गई.

इसके बाद पति हनीफ अली ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी को बड़ी मछिलियां पकड़ने वाली बंशी से गला को गोद-गोद कर अधमरा कर दिया तथा घर से फरार हो गया.  इधर महिला चीखते हुए हो गई. बाद में एक पड़ोसी ने बेहोशी की हालत में घर में महिला को देखा तो उसके आस पपास के लोगों को बुलाया. इसके बाद पड़ोसियों ने बेहोश महिला को स्थानीय चिकित्सालय, फिर गुवाहाटी चिकित्सालय में रेफर कर दिया, जहां चार दिन तक मौत से जूझते हुए 21 जुलाई को उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद पुलिस ने परिवार के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. हनीफ ने एक पड़ोसी पर अपनी पत्नी की ह्त्या की आशंका जताई थी लेकिन पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया कि महिला की ह्त्या खुद हनीफ ने की है.

Share This Post

Leave a Reply