एक और कॉलेज जहाँ लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे.. जगह वही जहाँ हाल ही में हुआ था हिन्दुओं पर हमला

देश का एक और नामी कॉलेज एक बार फिर से कलंकित हुआ है. जी हाँ, JNU के बाद देश के एक और नमी कॉलेज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये गए. अफ़सोस की बात ये है कि नारे कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों ने नहीं लगाये बल्कि वहां घूमने आये मजहबी उन्मादी मानसिकता से ग्रसित यात्रियों ने लगाये. कैंपस में देशविरोधी नारे लगने से छात्र से छात्र भड़क उठे जिसके बाद तनाव पैदा हो गया.

मामला जम्मू कश्मीर राज्य के जम्मू का है. खबर के मुताबिक़, जम्मू के साइंस कालेज के नजदीक मुफ्ती मोहम्मद सईद मेमोरियल होस्टल में ठहरे कश्मीर के कई यात्री जिसमें युवा भी शामिल थे, साइंस कालेज के बाहर पहुंच गए और वहां पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे. क्षेत्र के लोगों और दुकानदारों ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया तो कई यात्री और युवा साइंस कालेज के गेट के अंदर पहुंच गए और वहां पर नारेबाजी शुरू कर दी. जैसे ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की खबर कालेज के विद्यार्थियों के पास पहुंची तो वे विरोध करते हुए वहां पर पहुंचना शुरू हो गए.

इस दौरान उन्मादी कश्मीरी युवाओं ने कालेज के विद्यार्थियों पर पत्थर बरसाए जिससे दूसरी तरफ से विद्यार्थियों ने भी इसका जवाब पथराव से दिया. स्थिति तनावपूर्ण हो गई और पुलिस वहां पर पहुंच गई. पुलिस ने कश्मीर के यात्रियों को वहां से बाहर निकाला और वापिस होस्टल चले जाने के लिए कहा. इस दौरान कालेज के विद्यार्थियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया जिसमें तीन विद्यार्थी घायल हो गए वहीं पथराव में कश्मीर का एक युवक भी घायल हो गया, जिसे पुलिस ने वहां से अस्पताल पहुंचाया. सुरक्षा बलों ने जैसे तैसे स्थिति पर काबू पाया.

तनाव के बाद कालेज में बड़ी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है. कालेज के प्रिंसिपल ने पूरे मामले की रिपोर्ट और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी है. अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कालेज के विद्यार्थियों ने मांग की कि हॉस्टल में ठहरे विद्यार्थियों ने देश विरोधी नारे लगाकर माहौल खराब करने की कोशिश की है. इसीलिए कश्मीर के यात्रियों को हॉस्टल से बाहर किया जाए.

Share This Post