सुदर्शन न्यूज की एक और मुहिम को मिला बड़ा समर्थन. UP के कद्दावर मंत्री सुरेश राणा का बयान – “पूरे प्रदेश में किसी भी सार्वजानिक जगह पर नमाज़ नही”

जिस आवाज को सुदर्शन न्यूज लगातार प्रमुखता से उठाता रहा है उसी आवाज को अब सत्ता के शीर्ष से मिला है बल . सुदर्शन न्यूज ने सबसे पहले गुरुग्राम में लोगों को इसके चलते होने वाली समस्यायों को दिखाया था जिसके बाद नॉएडा में भी इसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो गयी . नॉएडा में तो पार्को तक को घेर कर नमाज़ पढ़ी जा रही थी जिसको रोकने के बाद प्रशासन ने कड़े नियम लागू कर दिए थे .. इसके साथ ही कुछ दलों की राजनीति भी शुरू हो गयी थी और सबने अपने अपने अनुसार बयानबाजी जारी कर दी थी . लेकिन अब उत्तर प्रदेश शासन से उठी है आवाज इसके खिलाफ .

नमाज मस्जिद में पढ़ी जाती है, पर देखा जा रहा है कि पिछली सरकारों के लचर रवैये के चलते नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ी जाने लगी, जो पूरी तरह से कानून का उल्लंघन है और इसी के चलते उस पर रोक लगाई गई है। यही नहीं देश के किसी भी सार्वजनिक स्थल पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती और इस पर कोर्ट व प्रशासनिक अधिकारी अपना काम कर रहे हैं, जिसको अनावश्यक तूल नहीं देना चाहिये। यह बातें रविवार को कानपुर आये प्रदेश सरकार के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहीं। राणा ने कहा कि नोएडा के जिस पार्क में नमाज पढऩे को लेकर चर्चा का केन्द्र बनाया जा रहा है, वहां पर पहले कभी नमाज नहीं पढ़ी जाती थी।

पिछली सरकारों का जो रवैया रहा है, उसके चलते वहां पर धीरे-धीरे कुछ लोग नमाज पढऩे लगे और उसी को बाद में राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया गया। पार्कों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की लगाई जा रही शाखाओं पर सुरेश राणा से सवाल किया गया तो वह बैक फुट पर आते हुए बोले आरआरएसएस की देश में एक बेहतरीन भूमिका है। संघ के लोग चाहे भूकंप के क्षेत्र में हो, आदिवासी क्षेत्र हो या शिक्षा का क्षेत्र हो हर जगह देश हित में काम कर रहे हैं।

इसी के चलते देश की नेशनल परेड में स्वयंसेवकों को शामिल किया गया था, क्योंकि इनकी भूमिका राष्ट्र निर्माण के क्षेत्र में रही है। राष्ट्र निर्माण में जो संगठन काम कर रहा हो, वो समाज हित और राष्ट्र हित में है, इसलिए आरएसएस राष्ट्र के हित में काम करने वाला संगठन है और इसको नमाज से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिये। इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री प्रमोद विश्वकर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी आदि मौजूद रहें।

Share This Post

Leave a Reply