पुलिस पर हमला कश्मीर में ही नहीं बल्कि गोरखपुर में भी हुआ… मुहर्रम में फूंक डाली पुलिस की जीप और सर फोड़ डाला सब इंस्पेक्टर का

कल मुहर्रम के जुलूस के दौरान उत्तर प्रदेश का गोरखपुर शहर सुलग उठा. ताजिये में शामिल लोगों ने गोरखपुर में जमकर उत्पात मचाया, पुलिस की जीप फूंक दी तथा दरोगा का सर फोड़ दिया गया. खबर के मुताबिक़, भटहट पुलिस चौकी के ठीक सामने शुक्रवार को मोहर्रम के जुलूस में बज रहा डीजे ऊपर से गुज रहे बिजली के तार को छू गया और एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. इस घटना से गुस्साए भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. भीड़ के पथराव में एक दरोगा और होमगार्ड जवान का सिर फूट गया. आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की जीप फूंक दी और दर्जन भर से अधिक गाड़ियां तोड़ दीं.

खबर के मुताबिक़, पिपराइच क्षेत्र के अमावा गांव के साथ ही अन्य गांवों के लोग ताजिया का जुलूस लेकर गोरखपुर-महराजगंज मुख्य मार्ग से भटहट में स्थित कर्बला पर जा रहे थे. शाम तकरीबन 4:45 बजे भटहट पुलिस चौकी पास जुलूस पहुंचा था कि ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट की लाइन से जुलूस में लगा डीजे सम्पर्क में आ गया और आग लग गई. दुर्घटना में पिपराइच क्षेत्र के अमावां निवासी अली हुसैन का 24 साल का बेटा गोल्डन झुलस गया. इस घटना के बाद जुलूस में शामिल भीड़ उग्र हो गई. भीड़ ने चौकी पर हमला बोल दिया. चौकी पर मौजूद दरोगा दिलीप चौधरी, होमगार्ड जवान ओम प्रकाश सिंह तथा पिपराइच थाना क्षेत्र के घोड़ादेउर निवासी युवक की पिटाई कर दी. उनका सिर फट गया.

यही नहीं उपद्रवियों ने चौकी पर खड़ी बाइक, दरोगा पीके सिंह की कार, राहगीर शिवनाथ यादव की कार क्षतिग्रस्त कर दी। चौकी पर रखी कुर्सियां और मेज तोड़ डाले. भटहट पुलिस चौकी की जीप भी फूंक दी. बवाल की सूचना पर गुलरिहा के थानेदार जयदीप वर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.  पुलिस बल को देखकर उपद्रवी भागने लगे. साढ़े पांच बजे एसडीएम सदर गजेंद्र कुमार एवं एसपी नार्थ रोहित सिंह सजवान भी मौके पर पहुंच गए. कुछ ही देर बाद सीओ चौरीचौरा, एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ मौके पर पहुंचे और काफी प्रयास कर लोगों को शांत कराया. पुलिस हमलावरों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में जुट गई है.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *