निकाह के बाद दूल्हे को मार दी ठोकर और बोली- “पायजामे और दाढ़ी वाला दूल्हा पसंद नहीं”

निकाह के बाद जब उसका शौहर उसके पास कुर्ता पायजामा पहिनकर तथा टोपी लगाकर आया तो वह चीख पड़ी तथा उससे साफ़ कह दिया की उसको दाढ़ी टोपी वाला शौहर बिलकुल भी पसंद नहीं हैं. उसने ये भी कह दिया है कि कुर्ता पायजामा वाला शौहर तो उसको बिलकुल नहीं चाहिए. अपनी बीबी की ये बात सुन शौहर दंग रह गया. शौहर ने भरोसा दिलाया कि वो खुद को बदल लेगा और सो गया लेकिन जब अगली सुबह वो सोकर उठा तो उसकी बीवी कमरे में नहीं थी, उसको छोड़कर जा चुकी थी.

ये सनसनीखेज मामला हरियाणा के मुनानगर जिले के छछरौली इलाके का है. यहां रहने वाले सलीम (बदला हुआ नाम) की शादी आठ महीने पहले तय हुई थी. बीते 9 सितंबर को धूमधाम से हुई थी. बैंड बाजे के साथ सलीम अपनी बारात लेकर गया और दुल्हन को डोली में बिठाकर घर लाया. शादी की पहली रात जब सलीम कमरे में पहुंचा तो उसकी बीवी ने उसे देखकर कहा कि दाढ़ी-मूंछ और कुर्ता-पायजामा पहनने वाले मर्द उसे पसंद नहीं हैं. ये सुनकर सलीम ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन बीवी ने साफ शब्दों में कहा कि उसे जींस-टीशर्ट पहनने वाला ऐसा पति चाहिए जो मॉर्डन अंदाज में रहता हो. सलीम की बीवी ने उससे कहा कि वो बेहद आधुनिक माहौल में पली-बढ़ी है. उसे सामान्य कपड़े पहनना बिल्कुल पसंद नहीं है. उसने सलीम से कहा कि उसे नहीं पता था कि उसकी शादी ऐसे शौहर और ऐसे घर में की जा रही है. उसने कहा कि वो उसके साथ नहीं रह सकती.

इसपर सलीम ने अपनी बीवी से कहा कि वो धीरे-धीरे खुद को बदल लेगा और बिल्कुल वैसे ही रहेगा जैसे वो चाहती है. सलीम को लगा कि उसने अपनी बीवी को समझा लिया और वो सो गया, लेकिन जब अगली सुबह वो सोकर उठा तो उसकी बीवी वहां नहीं थी. शादी की पहली ही रात दुल्हन के गायब होने की खबर से पूरे परिवार में हड़कंप मच गया. परिजनों ने आस-पड़ोस में दुल्हन को तलाशने की कोशिश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. इसके बाद सलीम ने परिजनों को अपनी बीवी की सारी सच्चाई बता दी, जिसे सुनकर परिवार के लोगों के भी होश उड़ गए. अब सलीम की बीबी ने उससे तथा उसके परिवार से साफ़ कह दिया है कि उसने निकाह तोड़ दिया है क्योंकि उसे दाढ़ी टोपी तथा पायजामा वाला शौहर नहीं चाहिए.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *