जब सेनाए लड़कर बहा रही होती है अपना लहू तब पाकिस्तान से प्रेम क्यों उमड़ता है इन जैसे लोगों को जिन्हें कुछ लोग कहते है स्टार

इसे देश का दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है कि हिंदुस्तान में अब भी पाकिस्तानी एक्टर की फेन फोलोविंग बनी हुई है. जब इन्हें देश से बहार निकालने की बात आती है तो कुछ लोग इनके बचाव में उतर जाते है. लेकिन दुनिया के कुछ देश इन्हें अपने देश में घुसने तक के लिए दातों तले इनकी उंगुलियां चबवा देते है. अब जरुरत है कि भारत सरकार भी इनके साथ अन्य देशों की तरह बर्ताव करे ताकि इन्हें अपनी असली अहमियत पता चल सके.

हमारी सेना बॉर्डर पर लड़कर लहु बहती है और वहीँ कुछ लोगों का पाकिस्तान प्रेम कम होने का नाम नहीं लेता. आये दिन कोई न कोई बॉलीवुड का भांट पाक एक्टर या एक्ट्रेस को अपनी फिल्मों में चांस देते रहता है. कितनी बार हिंदुस्तान से इन्हें भगाया गया है लेकिन फिर कुछ लोग इन्हें यहाँ ले ही आते है. कभी पाकिस्तान की सड़कों पर चाट बेचने वाला आतिफ असलम आज देश में कुछ लोगों के लिए बेस्ट सिंगर बना हुआ है.

वो लोग इस भारत माँ की संतान कभी नहीं हो सकते जो ऐसे लोगों का समर्थन करते है. अपनी आतंकपरस्त नीतियों की वजह से आज पाक दुनियां की नजरों में इतना गिर चूका है कि अब वहाँ स्टार खुद को पाकिस्तानी बताने में भी शर्म महसूस करने लगे है. पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर ने पाकिस्तान में पैदा होने का दर्द बयान किया. एक लाइव टीवी शो के दौरान उन्होंने अपना दुःख जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान की नागरिकता उन्हें विदेशों में नंगा करवा देती है.

सबा ने कहा की जब वो अपनी क्रू के साथ कहीं शूटिंग के लिए गईं थी तो उन्हें सिर्फ इसलिए एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था क्योंकि वो पाकिस्तान से हैं. उनके बाकी सारे भारतीय सह कलाकारों को जाने दिया गया था लेकिन उन्हें रोके रखा था और पाकिस्तानी पासपोर्ट की वजह से उनकी दोबारा चेकिंग हुई, इन्वेस्टिगेशन हुई, इंटरव्यू हुआ और फिर उन्हें जाने दिया गया.

उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान उनके कपडे तक उतारे जाते है.

सबा के दर्द और उनकी बदकिस्मती का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे इस बात को बताते हुए कितनी बार रो पड़ी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का नागरिक होना काफी दर्द देता है. आज पाकिस्तान दुनिया की नजरों में इतना गिर चूका है कि वहां के लोग बाहर के देशों में आजादी से घूम भी नहीं सकते.

ऐसी ही घटनाओं से पता चलता है कि दुनिया में पाक कि इज्जत और पोजिशन क्या है. सबा ने बताया कि कई बार उन्हें सिर्फ इसलिए अपमानित और शर्मिन्दा होना पड़ता है क्योंकि वो पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए हम पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाते हैं लेकिन जैसे ही हम मुल्क से बाहर निकलते हैं तो लोग हमे सिर्फ पाकिस्तानी टैग के नजरिये से देखते हैं.

एयरपोर्ट हो या अन्य कोई जगह पाकिस्तान का नागरिक होना हमारे लिए शर्म की बात बन गई है. सबा ने कहा कि पाकिस्तान की आतंकपरस्त नीतियों की सजा वहां की आवाम को भुगतनी पढ़ रही है. बता दें की सबा कमर बॉलीवुड फिल्म हिंदी मिडियम में अदाकारा का रोल निभा चुकी है.

Share This Post

Leave a Reply