पूरा विपक्ष उतर आया टेरेसा की संस्था के समर्थन में.. जानिए किसने क्या कहा बच्चों की तस्करी करने वालों के समर्थन में

ईसाइयों की जिस संस्था चैरिटी ऑफ मिशनरीज पर बच्चों की तस्करी जो संगीन आरोप लगे हैं तथा ये आरोप साबित भी हुए हैं, इसके बाद जैसे पूरा का पूरा विपक्ष मानवता की आड़ में बच्चों की तस्करी करने वाली संस्था के समर्थन में उत्तर आया है,. आपको बता दें कि जिस ईसाई मिशनरी संस्था पर बच्चों की तस्करी के आरोप लगे हैं वह टेरेसा(मदर) की संस्था है.

जब टेरेसा की संस्था चैरिटी ऑफ मिशनरीज पर जैसे ही कानूनी शिकंजा कसा तो भारत की राजनीती में भी उथल पुथल मच गई. राजनैतिक दलों ने मिशनरी संस्था पर की गई कार्यवाही को अनुचित ठहराया है. तमाम विपक्षी नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर मिशनरी संस्था के उत्पीड़न का रोप लगाया है. ममता बनर्जी का कहना है कि भाजपा हिंदुत्ववादी एजेंडे के तहत काम कर रही है. ममता बनर्जी के बाद वामदल भी ईसाई मिशनरी संस्था के समर्थन में आ गए है. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने मिशनरी संस्था पर की गई कार्यवाही को संघी मानसिकता से की गई कार्यवाही बता है.

सीताराम येचुरी ने कहा कि मिशनरीज ऑफ चैरिटी एक सम्मानीय और प्रतिष्ठित संस्थान है. इनके साथ माकपा का काफी पुराना और बेहतर संपर्क रहा है. हाल में उक्त संस्थान पर गंभीर आरोप लगाये गये हैं. यदि आरोपों को लेकर कोई गंभीर तथ्य हैं तो उनकी जांच होनी चाहिए, अन्यथा ऐसे प्रतिष्ठित संस्थान को परेशान किया जाना ठीक नहीं है.

Share This Post

Leave a Reply