अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में उमड़ेगा मुसलमानों का हुजूम

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए मांग अब जोर पकड़ती जा रही है. हिन्दू संगठनों के बाद अब कई मुस्लिम संगठन भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के समर्थन में सामने आ रहे हैं. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेता यासिर जिलानी ने भी राम मंदिर के लिए हुंकार भरी है. शुक्रवार को जिलानी ने राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर के मुस्लिमों को एक एकजुट करके समर्थन देने की बात कही. यासिर जिलानी ने कहा ‘हम दिसंबर में देश भर के मुसलमानों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे. हम करीब 25 हजार मुसलमानों से दिल्‍ली के रामलीला मैदान में जुटने का आह्वान कर रहे हैं. इसके जरिये हम यह संदेश देंगे कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का ठीक समय आ गया है.’

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के यासिर जलानी के मुताबिक दिसंबर में दिल्ली के रामलीला मैदान में भारी संख्या में देशभर से मुस्लिम समुदाय के लोग इकट्ठा होंगे. इसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रवक्ता यासिर जिलानी ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बातचीत में कहा कि देश की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखने के लिए एमआरएम लगातार कोशिश करता रहता है. उन्होंने कहा, ‘राम इस देश की संस्कृति के आधार हैं. लंबे समय से हम मंदिर-मस्जिद के लिए लड़ रहे हैं लेकिन अब हमें एक होना होगा.’ उन्होंने बताया कि दिसंबर महीने में दिल्ली में एक बड़ा कार्यक्रम करके यह बताने की कोशिश की जाएगी कि देश का मुस्लिम समुदाय भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में है.

यासिर ने कहा, ‘हम मुस्लिम पक्षकारों से कहेंगे कि वे इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के मुताबिक उन्हें दी गई एक तिहाई जमीन हिंदू भाइयों को दे दें, क्योंकि इससे एक विशेष प्रकार का सांप्रदायिक सौहार्द स्थापित होगा.’ यासिर जिलानी ने कहा कि अब वो समय आ गया है जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण होना ही चाहिए.

Share This Post

Leave a Reply