Breaking News:

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का बड़ा बयान… हिंदुस्तान की खुशहाली के लिए अयोध्या में बने श्रीराम मंदिर

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जारी रस्साकसी के बीच राष्ट्रीय अल्संख्यक आयोग के बयान से हलचल मच गई है.  राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की बात कही है. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद गैरुल हसन रिजवी ने कहा कि मुल्क को अगर खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर ले जाना है तो अल्पसंख्यक समाज को अयोध्या में खुशी-खुशी राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ कर देना चाहिए।

अल्पसंख्यक आयोग प्रमुख रिजवी ने कहा कि जिस स्थान पर पूजा हो रही हो वहां नमाज नहीं पढ़ी जा सकती, इसलिए अल्पसंख्यक आयोग भी दोनों पक्षों के बीच आपसी बातचीत से अयोध्या विवाद के समाधान का प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि काफी समय से राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के विवाद को लेकर पूरा देश दंश झेल रहा है, लेकिन समय के साथ-साथ अब माहौल में काफी बदलाव देखने को भी मिल रहा है. जहां पहले दोनों समुदाय के लोग एक-दूसरे के पक्ष में कुछ भी बोलने सुनने को तैयार नहीं नजर आते थे, वहीं इधर कुछ दिनों से काफी सकारात्मक पहल देखने को मिल रही है.

उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर बनाकर सारे विवाद को समाप्त कर लिया जाए और देश को अब मुख्य विकास की धारा में आगे ले जाने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की खुशहाली तथा तरक्की के  लिए आयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण किया जाए क्योंकि इससे जहाँ सामाजिक सद्भाव क़याम होगा, वहीं वतन भी संगठित रूप से तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *