सरकार बनने से पहले ही सरकारी अधिकारियों को मिलनी शुरू हुई चेतावनी.. आने वाले कल का स्पष्ट सन्देश

अभी देश में प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी नीत NDA की सरकार है तथा जल्द ही अगली सरकार के लिए चुनाव होने हैं. लेकिन इससे पहले ही जहाँ पीएम मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी दोबारा सत्ता में आने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं तो वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस भी सत्ता में आने के लिए हाथ पैर तमाम हाथ पैर मार रही है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार के अधीनस्थ काम करने वाले कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि जो भी मोदी की ‘राज-भक्ति’ कर रहे हैं, उन अधिकारियों पर नजर रखी जा रही हैं.

अभी कांग्रेस विपक्ष में है तथा इसकी संभावना भी काफी मुश्किल है कि आने चुनाव में कांग्रेस को विजय मिले लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस नेता सत्ता में आने पर आने वाले कल का स्पष्ट संकेत दे रहे है कि अगर उनको सत्ता मिली तो वह क्या करने वाले हैं. सिब्बल ने रविवार को कहा, ‘अधिकारियों को यह पता होना चाहिए कि चुनाव आते हैं और जाते हैं. कभी हम विपक्ष में होते हैं, तो कभी सत्ता की चाबी हमारे हाथ में होती है. हम उन सभी सरकारी कर्मचारियों पर नजर रख रहे हैं, जो मोदी की राज-भक्ति में मगन है और उनकी सरकार में उत्सुकता दिखा रहे हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि संविधान हर किसी से बड़ा है.’

इससे पहले शुक्रवार को सिब्बल ने कहा था कि गवर्नर ऑफिस, विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर और मीडिया से लेकर कई संस्थान मोदी नेतृत्व वाले एनडीए सरकार के खतरे में है. बता दें कि पिछले कई महीनों से कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर सीबीआई, आरबीआई और सुप्रीम कोर्ट जैसे कई लोकतांत्रिक संस्थानों को खत्म करने का आरोप लगाती आयी है.

Share This Post